पल्ले प्रगति' में भाग लेकर आदिवासी महिलाओं ने पेश की मिसाल
पल्ले प्रगति' में भाग लेकर आदिवासी महिलाओं ने पेश की मिसाल
Share:

यादाद्री-भोंगिर: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा पल्ले और पट्टाना प्रगति में स्वैच्छिक जनभागीदारी का आह्वान करते हुए यादाद्री-भोंगीर के राजापेट मंडल के पुट्टागुडेम गांव की 15 बुजुर्ग आदिवासी महिलाएं पल्ले प्रगति कार्यक्रम में हिस्सा लेकर एक मिसाल कायम कर रही हैं. 65 साल से अधिक उम्र की सभी आदिवासी महिलाओं ने पारंपरिक पोशाक पहनकर शुक्रवार सुबह पुट्टागुडेम में सड़कों पर झाडू लगाना शुरू कर दिया और ग्रामीणों को हैरान कर दिया. खबर फैलते ही गांव की सरपंच मडोथू देवी रामुलु नाइक मौके पर पहुंच गई और उनके साथ हो गई। पल्ले प्रगति में उनकी भागीदारी ने कई लोगों, विशेष रूप से गाँव के आदिवासी युवाओं के साथ-साथ आसपास के गाँवों के लोगों को सड़कों को साफ और हरा-भरा रखने में स्वेच्छा से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

तेलंगाना टुडे से बात करते हुए, महिलाओं में से एक मलोथु किरी ने कहा कि उन्होंने उम्र से संबंधित समस्याओं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद पल्ले प्रगति कार्यक्रम में भाग लेने का फैसला किया है। “हम एक घंटे से अधिक समय तक गाँव में सड़कों पर झाड़ू लगाते हैं, भले ही हममें से अधिकांश को पीठ दर्द हो। हम दर्द की परवाह न करते हुए झाड़ू की डंडियों से सड़कों पर झाडू लगाने के लिए पीठ झुकाते हैं। 1 जुलाई से शुरू हुई पल्ले प्रगति में महिलाएं भाग ले रही हैं। हालांकि, उनकी पहल शुक्रवार को वायरल हो गई, जिसे सभी तिमाहियों से सराहना मिली।

एक अन्य महिला भुख्या सलम्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रमों के कारण उनके गांव का विकास हुआ है। उन्होंने कहा, "ग्रामीणों को भी अपने क्षेत्रों के विकास के उद्देश्य से कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए अपना सहयोग देना चाहिए।" उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत के कर्मचारियों ने भी कार्यक्रम में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित और समर्थन किया था।

नहीं रही चंकी पांडे की माँ, अनन्या पांडे ने नम आंखों से दी दादी को विदाई

ट्विटर इंडिया ने विनय प्रकाश को रेजिडेंट शिकायत अधिकारी के रूप में किया नामित

जगन्नाथ मंदिर में क्यों लगाया जाता है खिचड़ी का भोग? जानिए इसके पीछे का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -