हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में आदिवासी संगठनों का आज झारखंड बंद, पूर्व CM बोले- 'हार नहीं मानूंगा'
हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में आदिवासी संगठनों का आज झारखंड बंद, पूर्व CM बोले- 'हार नहीं मानूंगा'
Share:

रांची: झारखंड की राजनीति में पिछले कुछ दिनों में बड़ा तूफान आया है। कथित जमीन घोटाला मामले में ED की कार्रवाई झेल रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। प्राप्त खबर के अनुसार, ED ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है। हेमंत की गिरफ्तारी के पश्चात् अब प्रदेश के आदिवासी संगठनों ने झारखंड बंद का आह्वान किया है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने नेताओं के लिए पत्र जारी किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है- "आज मैं ED के समन के अनुपालन में उपस्थित होने जा रहा हूँ। यदि मुझे गिरफ्तार कर लिया जाता है। ऐसी परिस्थिति में मैंने सम्यक विचारोपरांत भी चम्पाई सोरेन को विधायक दल का नया नेता नामित करने का फैसला लिया है। विधायक दल की बैठक में इन्हें विधिवत रुप से विधायक दल का नेता चुनने के उपरांत सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ उनका समर्थन पत्र लेकर नये नेता के नेतृत्व में आप सभी माननीय विधायकगण माननीय राज्यपाल के समक्ष जाकर नयी सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे और अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए नई सरकार के गठन तक राँची में मौजूद रहेंगे।" साथ ही हेमंत कहा है कि वह हार नहीं मानेंगे। 

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड के आदिवासी संगठनों ने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। केंद्रीय सरना समिति ने बताया कि प्रदेश के 15-20 आदिवासी संगठन बंद में सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा किबंद से आपात सेवाओं पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। वहीं, यदि स्कूल गुरुवार को खुलते हैं तो हम उनमें बाधा नहीं पहुंचाएंगे।

PM मोदी करेंगे UAE में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

तेजस्वी पर नीतीश कुमार का वार, कहा- 'बच्चे को क्या पता है...'

आखिर क्यों उत्तरप्रदेश सरकार ने दी 1 लाख से ज्यादा पेड़ों को काटने की अनुमति, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -