PM मोदी करेंगे UAE में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

PM मोदी करेंगे UAE में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन, तैयारियों में जुटे अधिकारी
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी इसी महीने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दौरे पर जाएंगे। यहां वह एक भव्य भारतीय समुदाय की सभा को संबोधित करेंगे तथा एक बड़े हिंदू मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इसको लेकर भारतीय मिशन के अफसर तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 13 फरवरी को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम अहलान मोदी (हैलो मोदी) को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात, 14 फरवरी को UAE की राजधानी में BAPS में हिंदू मंदिर में समापन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।  

BAPS स्वामीनारायण संस्था की प्रेस रिलीज में कहा गया है, "धार्मिक परिसर का निर्माण पूरा होने के करीब है। परम पावन महंत स्वामी महाराज तथा भारत के पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी 2024 को मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं।" हालांकि पीएम मोदी की यूएई यात्रा का अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। वहीं अहलान मोदी कार्यक्रम के बारे में संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि स्वागत कार्यक्रम स्थल पर हजारों के आंकड़े में लोग जुटेंगे।  

वही इससे पहले पीएम मोदी ने 22 सितंबर, 2019 को टेक्सास के ह्यूस्टन में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ 'हाउडी, मोदी!' सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित किया था। UAE के कार्यक्रम को सुचारू बनाने के लिए एक रजिस्ट्रेशन पोर्टल स्थापित किया गया है तथा लोगों को समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए ट्रांसपोर्ट का इंतजाम किया गया है। यह कार्यक्रम UAE में 150 भारतीय सामुदायिक संगठनों द्वारा मिलकर आयोजित किया जा रहा है। 

तेजस्वी पर नीतीश कुमार का वार, कहा- 'बच्चे को क्या पता है...'

आखिर क्यों उत्तरप्रदेश सरकार ने दी 1 लाख से ज्यादा पेड़ों को काटने की अनुमति, जानिए वजह

'पीएम मोदी और भारत के लोगों से माफ़ी मांगो..', अपने ही घर में घिरे राष्ट्रपति मुइज्जू, मालदीव में विपक्ष ने उठाई मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -