स्कूल की डायरी से संचालक ने किया कश्मीर को गायब, मामला दर्ज
स्कूल की डायरी से संचालक ने किया कश्मीर को गायब, मामला दर्ज
Share:

शहडोल : शहडोल के तीन स्कूल टीचरों पर देश द्रोह का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल ग्रीन बेल्स स्कूल की डायरी में भारत का जो नक्शा बना हुआ है, उसमें से कश्मीर गायब है। इसी आरोप में स्कूल के संचालक समेत तीन पर बुढ़ार पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज किया। स्कूल के संचालक मो. शरीफ नियाजी, प्राचार्य गोविन्दचंद्र दास और मुद्रक अरूण कुमार अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार करके सोमवार की दोपहर बुढ़ार न्यायालय में पेश भी कर दिया गया और वहां से जमानत खारिज कर दी गई।

बुढ़ार के टीआी सतीश द्विवेदी ने बताया कि तहसील कार्यालय के पीछे बीते कई वर्षो से नियाजी इस स्कूल का संचालन कर रहे है। 12वीं तक की पढ़ाई होने वाले इस स्कूल में इस वर्ष विद्यार्थियों के बीच एक डायरी बांटी गई। जिसमें भारत का नक्शा तो है, लेकिन उसमें से कश्मीर गायब है। जब बच्चों के परिजनों तक यह बात पहुंची तो उन्होने इसकी जानकारी पुलिस को दी। श्री कृष्ण गुप्ता नाम के शख्स ने बुढ़ार थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने मामले की जांच कर आईपीसी की धारा 124ए, 153बी व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। कोर्ट में वकील प्रदीप सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -