कोरोना काल में एक और बड़ा झटका, बसों से सफर करना हुआ बहुत महंगा
कोरोना काल में एक और बड़ा झटका, बसों से सफर करना हुआ बहुत महंगा
Share:

कोरोना काल में पंजाब की पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) की बसों में सफर करना काफी महंगा हो गया है. पंजाब सरकार ने आम जनता की जेब पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालते हुए प्रति किलोमीटर किराये में छह पैसे की बढ़ोतरी कर दी है. ये बढ़े रेट मंगलवार रात 12 बजे से लागू हो जाएंगे. पीआरटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर जसकरन सिंह ने इसकी पुष्टि की.

रविवार को होगा पूर्ण लॉकडाउन, नहीं मिलेगी किसी भी प्रकार की अनुमति

अपने बयान में एमडी जसकरण सिंह ने कहा कि पहले जहां साधारण बसों का प्रति किलोमीटर किराया 116 पैसे था, वहीं अब यह बढ़ाकर 122 पैसे प्रति किलोमीटर कर दिया गया है. यह बढ़े रेट मध्यरात्रि के बाद लागू हो जाएंगे. गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी 2019 में बसों का किराया बढ़ाया गया था. वही, पीआरटीसी इस समय खराब आर्थिक हालात से जूझ रहा है. लॉकडाउन खुलने के बाद हालांकि कारपोरेशन ने अपने बेड़े की करीब 35 फीसदी बसों को रूटों पर भेजना शुरू कर दिया है. सवारियां बेहद कम मिलने के कारण पीआरटीसी को रोजाना करीब 15 से 18 लाख के बीच की आय ही हो पा रही है.

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', इस ऐप का भी हुआ शुभारंभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लॉकडाउन से पहले 20 मार्च तक कारपोरेशन को रोजाना सवा करोड़ की आमदनी हो रही थी. आय में बड़ी गिरावट और अब डीजल के पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ते रेट के कारण कॉरपोरेशन के लिए अपना खर्चे निकालना भी मुश्किल हो रहा था. इसके मद्देनजर कॉरपोरेशन ने सरकार से बसों के किराये में इजाफे की मांग की थी. इस पर गौर करते हुए पंजाब सरकार ने मंगलवार को बसों के किराये में प्रति किलोमीटर छह पैसे की बढ़ोतरी कर दी है. 

मध्य प्रदेश में गुरुवार को होगा मंत्रिमंडल‍ विस्तार, सीएम शिवराज का एलान

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ी संक्रमितों की संख्या, सामने आए 90 से अधिक केस

बाबा रामदेव का बड़ा बयान, कहा- 'मेरे खिलाफ आतंकवादियों की तरह...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -