रविवार को होगा पूर्ण लॉकडाउन, नहीं मिलेगी किसी भी प्रकार की अनुमति

Jul 01 2020 02:05 PM
रविवार को होगा पूर्ण लॉकडाउन, नहीं मिलेगी किसी भी प्रकार की अनुमति

भारत में कर्नाटक सरकार ने 2 अगस्त तक पूर्ण रूप लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. सरकार ने बताया है कि रविवार 5 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा और ऐसा अगले चार रविवार तक जारी रहेगा. हालांकि, रविवार के लॉकडाउन में भी रात के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा रविवार के दिन पहले से तय किए गए विवाह कार्यक्रमों को मानदंडों के अनुसार अनुमति दी जाएगी.

तेजी से बढ़ रहे साइबर अटैक, भोले-भाले लोगों को बनाया जा रहा शिकार

इस मामले को लेकर सरकार ने आदेश दिया है कि आवश्यक सेवाओं का संचालन और रखरखाव करने वालों को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड और निगम अगस्त के दूसरे सप्ताह तक सभी शनिवार को बंद रहेंगे. कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पहले की तरह ही लागू रहेगा. वही, रविवार के लॉकडाउन के बारे में कहा गया है, 'रविवार 5 जुलाई, 2020 को पूर्ण लॉकडाउन होगा और उसके बाद 2 अगस्त, 2020 तक अगले 4 रविवार तक यह जारी रहेगा. हालांकि, नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को रविवार के लॉकडाउन के दौरान भी अनुमति दी जाएगी.'

असम : 8 हजार लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, जनता में मचा हड़कम

इसके अलावा रविवार को पहले से तय शादियों को अनुबंध 1 के अनुसार अनुमति दी जाएगी. कर्नाटक सरकार और संबंधित कार्यालयों के बारे में जारी आदेश में कहा गया है कि 10 जुलाई, 2020 से आवश्यक सेवाओं को संचालित करने और बनाए रखने के अलावा सभी सरकारी कार्यालयों / बोर्डों और निगमों को अगस्तके दूसरे सप्ताह तक शनिवार को बंद रखा जाएगा. साथ ही, कंटेनमेंट जोन को वेबसाइटों पर अधिसूचित किया जाएगा. कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति की सुविधा के या उससे बाहर के लोगों की आवाजाही न बनी रहे.

थर्मल पावर प्लांट में हुआ जोरदार धमाल, मौके पर 4 से अधिक लोगों ने गवाई जान

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात

जाली नोट के मामले में सबसे बड़ी कामयाबी, आरोपी की गिरफ्तार के बाद खुल सकते है कई राज