मध्य प्रदेश में गुरुवार को होगा मंत्रिमंडल‍ विस्तार, सीएम शिवराज का एलान

मध्य प्रदेश में गुरुवार को होगा मंत्रिमंडल‍ विस्तार, सीएम शिवराज का एलान

भोपाल : मध्य प्रदेश में राजनितिक हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमडल विस्तार को लेकर साफ जानकारी दे दी है. इस बारें में उन्होंने कहा कि गुरुवार के दिन मंत्रिमडल विस्तार होगा. मंत्रीमंडल के महामंथन पर मीडिया के कई सवालों के पूछने जाने पर सीएम ने कहा कि मंथन से अमृत निकलता है और विष शिव जी पी जाते हैं. उन्होंने आगे बताया कि आज राज्यपाल शपथ लेंगी. मालूम हो कि आज मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दोपहर तक भोपाल आएंगी. इसके बाद मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उन्हें राज्यपाल के रूप में शपथ दिलाने वाले है. 

वहीं पिछले दिनों मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में भी कई बैठकों का दौर चला है, खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में दो दिन आला नेताओं से मुलकात की थी. ये भी माना जा रहा है कि इन सबके बाद भी तय वक्त पर मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया, क्योंकि कुछ नामों को लेकर सहमति अभी बन नहीं पा रही थी. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी वहीं पहुंच गए थे. अब प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे मंत्रियों के नामों की लिस्ट लेकर भोपाल आने वाले हैं.

बता दें की अब जब यह तय हो गया है कि गुरुवार के दिन मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है तो राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस कार्यक्रम में शामिल होने आ सकते हैं. हालांकि पहले वे 30 जून को ही भोपाल आने वाले थे, लेकिन आज 1 जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम टलने के बाद उन्होंने दिल्ली से भोपाल आना रद्द कर दिया था. इस विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के कुछ चेहरों का शामिल होना पक्का माना जा रहा है.

अमेरिका ने किया दावा, रशियन मिलिट्री इंटेलीजेंस ने अमेरिकी सैनिकों को उतारा था मौत के घाट

मनोहर लाल खेलते जा रहे राजनीतिक चाल, अपने चहेते को बनाना चाहते है प्रदेश अध्यक्ष

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात