कभी कोई वायरस तो कभी महंगाई ने उड़ाए लोगों के होश
कभी कोई वायरस तो कभी महंगाई ने उड़ाए लोगों के होश
Share:

देहरादून: कभी कोई वायरस तो कभी महंगाई कि मार से आज हर एक इंसान की परेशानी बढ़ा रहा है. हर रोज चीजों के दाम में बढ़ोतरी होते जा रही है. जंहा उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बसों में सफर करना अब महंगा हो गया है. राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) की ओर से किराया बढ़ाने के आदेश के बाद शनिवार को उत्तराखंड परिवहन निगम ने इसे लागू कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार रोडवेज की बसों में बीते शनिवार यानी 22 फरवरी 2020 मध्य रात्रि से बढ़ा किराया लागू  किया जा चुका  है. वहीं आदेश के मुताबिक रोडवेज की साधारण बसों में मैदानी क्षेत्र में यात्रियों को एक रुपये 26 पैसे प्रति किलोमीटर और पर्वतीय क्षेत्रों में एक रुपये 80 पैसे प्रति किलोमीटर से ज्यादा किराया देना होगा.

'एसी व जनरथ में भी बढ़ा किराया: हम बता दें कि एसी व जनरथ में मैदानी क्षेत्रों में 1.575 रुपये, पर्वतीय क्षेत्र में 2.25 रुपये प्रति किमी की दर से किराया देना होगा. वातानुकुलित 2गुना2 सीटिंग लेआउट में मैदानी क्षेत्रों में 2.394 रुपये व पर्वतीय क्षेत्र में 3.42 रुपये प्रति किमी की दर से किराया वसूला जाएगा. सुपर लग्जरी कोच व वाल्वो में पर्वतीय क्षेत्र में 3.465 रुपये व मैदानी क्षेत्र में 3.465 रुपये प्रति किलोमीटर की दर किराया चुकाना पड़ेगा. हालांकि इस संबंध में रोडवेजकर्मियों का कहना है कि सॉफ्टवेयर अपडेट न होने से देर रात पुरानी दरें लागू थीं.

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -