गर्मी में सबसे कम बजट में ले सकते हैं इन जगहों के आनंद
गर्मी में सबसे कम बजट में ले सकते हैं इन जगहों के आनंद
Share:

गर्मी के दिनों में आप अगर घूमने जा रहे हैं और आपको जगह समझ नहीं आ रही है तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। यह जगह ज्यादा दूर नहीं है और यहाँ आप सस्ते में घूम सकते हैं।

कुर्ग- कुर्ग गर्मियों में घूमने के लिए एक बहुत अच्छी जगह है। जी दरअसल गर्मियों के दौरान लोग यहां बड़ी संख्या में घूमने के लिए आते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये एक बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन है। ये खूबसूरत झरनों, हरियाली और चाय के बागानों के लिए मशहूर है। यहाँ जाने और यहाँ घूमकर वापस आने में आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे।

दार्जिलिंग – दार्जिलिंग का सुहावना वातावरण गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए शानदार है। ऐसे में आप यहाँ पहाड़, घाटियां, हरियाली और चाय के बागान का आनंद ले सकते हैं। जी दरअसल हलचल भरी जिंदगी से दूर आप यहां तनाव रहित समय बिता सकेंगे। यहाँ पारंपरिक स्थानीय व्यंजन और टॉय ट्रेन की सवारी भी है।

मनाली – गर्मियों में आप मनाली घूमने का प्लान बना सकते हैं। ऐसे में आप यहां पहाड़ों के शानदार दृश्यों का लुत्फ उठा सकेंगे। इसी के साथ आप हरे-भरे घास के मैदानों और कई एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। यहाँ आपका बजट भी कम लगेगा।

कन्याकुमारी – इस स्थान का धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व है। इस वजह से ये भारत के सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थलों में से एक है। जी दरअसल प्राकृतिक सुंदरता को समेटे हुए ये जगह कई दृश्य प्रदान करती है। भारत के इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं तो कन्याकुमारी एक बेहतरीन जगह है। 

वर्कला – वर्कला केरल के दक्षिणी क्षेत्र का एक तटीय शहर है। जी हाँ और ये समुद्र तटों, किलों, हरी-भरी पहाड़ियों और झरनों के लिए प्रसिद्ध है। इसी के साथ प्रकृति प्रेमियों के लिए ये जगह एकदम सही है और आप यहां कम बजट में आनंद ले सकते हैं।

गर्मी में हुई है शादी तो हनीमून के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

परिवार संग गर्मी का मजा लेने के लिए ये 5 जगह होंगी सबसे बेस्ट

गर्मियों में घूमने के लिए सबसे लाजवाब और बेहतरीन हैं भारत की ये जगहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -