दर्दनाक: मोहाली में 50 फीट की ऊंचाई से गिरा झूला, बच्चों समेत कई हुए घायल
दर्दनाक: मोहाली में 50 फीट की ऊंचाई से गिरा झूला, बच्चों समेत कई हुए घायल
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में मोहाली के फेज-8 स्थित दशहरा ग्राउंड में लगे मेले में झूला जॉयराइड टूटने से बच्चों और महिलाओं समेत 10 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जख्मियों को सिर और गर्दन में चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 5 लोगों को फेज-9 के निजी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। कहा जा रहा है कि यह घटना रविवार रात लगभग 9 बजे के आसपास ये दुर्घटना हुई, जब तकरीबन 50 फीट की ऊंचाई पर लगा यह झूला पहले थोड़ा सा झुका फिर करीब 3 सेकेंड में धड़ाम से नीचे आ गया।

घटना का वीडियो हो रहा वायरल: दुर्घटना होते ही ग्राउंड में हाहाकार मच गया, इस दौरान गुस्साई भीड़ ने मेला प्रबंधन कर्मचारियों और बाउंसरों का पीछा भी किया। लेकिन उन्होंने घटना स्थल से भागकर खुद को बचा लिया। यह सारी घटना प्रत्यक्षदर्शियों ने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर इस समय जमकर वायरल हो रहा है। डीएसपी सिटी 2 एचएस बल ने इस बैरन में बोला है कि जॉयराइड के मालिक जयपुर के मुकेश शर्मा हैं। मेला प्रबंधन को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है, इसके उपरांत कार्रवाई की जाएगी। मोहाली के डीसी अमित तलवार ने मीडिया से बोला है कि प्रशासन मामले की कार्रवाई कर रहा है और जल्द ही जांच की जाएगी।

झूले पर सवार थे 15 से ज्यादा लोग: प्रत्यक्षदर्शियों का इस बारे में कहना है कि 15 से ज्यादा लोग जॉयराइड पर थे। उन्होंने शिकायत की कि मेला स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा उपाय नहीं था। पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाने के लिए घटनास्थल पर कोई एंबुलेंस मौजूद नहीं थी। नियमों के अनुसार स्थल के आसपास आगजनी की घटना से निपटने के लिए दमकल की गाड़ियां भी मौजूद नहीं थीं। डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि फेज 6 सिविल हॉस्पिटल में 3 पुरुष और 2 महिला वयस्कों को भर्ती कराया गया है। घायलों ने गर्दन, पेट और पीठ में चोट की शिकायत भी की है। रेडियोलॉजिस्ट और हड्डी रोग विशेषज्ञों ने मरीजों का टेस्ट कर रहे है। गौरतलब है कि आजकल ट्राईसिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकुला में 1 हफ्ते के अंत में मेलों का आयोजन किया जाता है। इन मेलों में बच्चों, महिलाओं और युवाओं की भारी भीड़ रहती है।

चंदवासा में शुरू हुई भागवत कथा, पूजन कर लिया आशीर्वाद

प्रदेश में शुरू हुई नॉनवेज पर सियासत, गृह मंत्री ने दी सफाई

जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते है इस गांव के बच्चे, अब तक नहीं मिली मूलभूत सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -