कुंभ 2019 : यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगी 800 स्पेशल ट्रेनें
कुंभ 2019 : यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगी 800 स्पेशल ट्रेनें
Share:

प्रयागराज : कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले कुंभ को लेकर सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है इसी बीच यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए आज रेलवे ने भी अपनी तरफ से कई घोषणाएं की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। रेल मंत्री पियूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कुंभ के दौरान यात्रियों को ट्रेनों में मुफ्त वाई-फाई मिलेगा इसके साथ ही यात्रियों के लिए ट्रेनों में बायो टॉयलेट भी लगाए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ यात्रियों को कुंभ से जुड़ी तस्वीरे रेलवे कोच में दिखाई जाएंगी। कुंभ के दौराम भारतीय रेलवे 800 कुंभ स्पेशल ट्रेनें चलाएगी। 

अखाड़ों के आगमन के साथ हुआ प्रयागराज कुंभ का आगाज़

ऐप के जरिए भी कर सकते है टिकिट बुक 

प्राप्त जानकारी अनुसार सभी रेलवे स्टेशनों पर 100 अतिरिक्त टिकट बुकिंग काउंटर खोले जाएंगे जिससे यात्रियों को टिकट बुक कराने में कोई परेशानी ना हो। इसके साथ ही रेलवे ने कुंभ के लिए ऐप भी बनाया है। अल्टिमेट ट्रैवलिंग कैंप नाम की कंपनी ने कुंभ के दौरान लोगों को लक्जरी एकोमोडेशन मुहैया करने के लिए 'संगम निवास' नाम से कैंप की घोषणा की है। इस कैंप में सुपर लक्जरी टैंट भी है जिसमें एक दिन रहने के लिए 41,500 रुपए देने होंगे।

इस बार कुंभ मेले में बताया जाएगा किन्नरों का इतिहास, जानकर रह जाएंगे हैरान

हाईटेक टेंट भी बनवाए गए है  

जानकारी के लिए बता दे कि कुम्भ में बने टेंट की बात करे तो 3 दिन टेंट में गुजारने के लिए आपको महज ₹73500 देने होंगे और 4 दिन के लिए करीब 98 हजार तक हो जाएंगे उन्होंने कहा कि विशेष स्नान के लिए उनके टेंट की बुकिंग बहुत जोरदार इसे हो रही है। टेंट बनाने वाली कंपनी कि माने तो  कुंभ के दौरान करीब 17 लग्जरी टेंट और 27 सुपर लग्जरी टेंट की बुकिंग कराई गई है।इसी के साथ ही कंपनी ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष पूजा का भी इंतजाम किया है। 

इन 3 राशिवालों के लिए बहुत ख़ास होने वाला है साल 2019

2024 तक गंगा अविरल होने की उम्मीद : उमा भारती

आज से शुरू होगा युवा कुंभ, कई हस्तियां करेंगी शिरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -