धुंध का असर: दिल्ली में स्कूलों में छुट्टी और ट्रेनें हुई रद्द
धुंध का असर: दिल्ली में स्कूलों में छुट्टी और ट्रेनें हुई रद्द
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली की जहरीली हवा का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रहा है, हालात ये हैं कि, धुंध से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों का दम घुट रहा है और हवा में सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। धुंध और प्रदूषण के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। कक्षा 5 वीं तक के विद्यालयों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है। जो लोग धुंध भरे वातावरण में बाहर निकल रहे हैं, उनकी आंखों में जलन हो रही है।

लोगों को राहत नहीं मिल रही हैं गौरतलब हे कि धुंध के कारण नईदिल्ली में लगभग 41 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं, स्थिति यह है कि 9 वाहनों के समय में परिवर्तन हुआ है। कोहरे के कारण वाहन चालकों को वाहन चलाने में मुश्किल हो रही है। स्थिति यह है कि लगभग 41 ट्रेनें रद्द हो गई हैं। करीब 9 वाहनों के समय में परिवर्तन किया गया, तो दूसरी ओर 10 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

बड़े पैमाने पर लोग माॅर्निंग वाॅक करते हैं, इंडिया गेट पर लोगों का जमावड़ा लगा रहता है लेकिन अब कम लोग ही माॅर्निंग वाॅक के लिए पहुंचते हैं, इंडिया गेट पर कम ही लोग नज़र आते हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून ने दिल्ली राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल किए हैं।

दूसरी ओर सरकार आॅड व ईवन फाॅर्मूले को लागू करने की तैयारी में है। इसके लिए अधिकारियों ने चर्चा की है। सरकार आॅड ईवन को लेकर स्टीकर तैयार करने के लिए आवश्यक कदम उठा चुकी है। सरकार का प्रयास है कि वे सारे कारण जिनके चलते प्रदूषण बढ़ता है उन्हें कम किया जा सकता है।

निर्भया रेप कांडः दोषी मुकेश ने SC से लगाई गुहार

दिल्ली की धुंध में कौनसा खरीदें एयर प्यूरिफायर

सेल: 3 मिनट से भी कम में बिके इस फ़ोन के डेढ़ लाख यूनिट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -