न्‍यूजर्सी के होबोकेन स्‍टेशन की ट्रेन दुर्घटना में तीन मरे, सौ घायल
न्‍यूजर्सी के होबोकेन स्‍टेशन की ट्रेन दुर्घटना में तीन मरे, सौ घायल
Share:

न्यूजर्सी : गुरुवार सुबह अमेरिका के न्‍यूजर्सी में होबोकेन स्‍टेशन पर एक रेल हादसा हो गया. इस हादसे में एक ट्रांजिट ट्रेन पटरी से उतरकर प्‍लेटफॉर्म से टकरा गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौत होने और 100 से अधिक लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है. बता दें कि होबोकेन न्‍यूयॉर्क शहर के दूसरी ओर हडसन नदी के पश्चिमी किनारे पर स्थित है. इसके स्‍टेशन का इस्‍तेमाल अधिकांश यात्री न्‍यूजर्सी से मैनहट्टन जाने के लिए करते हैं.

घटना का ब्यौरा देते हुए न्यूजर्सी के एक ट्रांजिट अधिकारी ने कि ट्रेन होबोकेन स्टेशन पर नहीं रुकने और उसकी रफ्तार तेज होने से ट्रेन के एक दीवार से टकराने को कारण बताया, जबकि अन्य अधिकारी माइकल लार्सन ने विरोधाभासी बयान देते हुए कहा कि उन्होंने बम विस्फोट जैसी आवाज सुनी. यह आवाज ट्रेन के पूरी ताकत से बंपरों से टकराने से पैदा हुई थी, जबकि सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्‍वीरों में एक ट्रेन के प्‍लेटफॉर्म से टकराने से छत का एक हिस्‍सा गिरने के दृश्य दिखाई दे रहे हैं. वैसे इस हादसे पर प्रतिक्रिया के लिए स्‍थानीय पुलिस, अग्निशमन विभाग एवं न्‍यूजर्सी ट्रांजिट से तत्‍काल संपर्क नहीं हो सका.

हाँ इस दुर्घटना के बाद आपातकालीन सूचना प्रणाली ने ट्वीट कर इतना जरूर बताया कि न्यूजर्सी के होबोकेन स्टेशन पर एक ट्रांजिट ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण होबोकेन स्टेशन की तरफ आने वाली और यहां से जाने वाली सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित की गई हैं.

दो ट्रेनों की टक्कर में 49 यात्री घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -