मध्यप्रदेश और बिहार में भीषण रेल हादसे
मध्यप्रदेश और बिहार में भीषण रेल हादसे
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में कटनी चोपन पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई, हादसा शनिवार की रात जि‍ले के सलहना और पि‍परि‍याकला के बीच हुआ है. हादसे में अभी तक 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो गया है, मौके पर बचाव कार्य जारी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है.

मध्यप्रदेश में हुए रेल हादसे से पहले बिहार से रेल हादसे की खबर आई थी, किऊल स्टेशन पहुंचने से करीब एक किलोमीटर पहले मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन में ट्रैक किनारे पड़ी हुई रेल पटरी(स्लीपर) घुसने से एक यात्री की दर्दनाक मौत हो गई थी. दो अन्य यात्रियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, रेलवे इसे नक्सली घटना बता रहा है. जांच को तकनीकी टीम के साथ पहुंचे डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि 10-12 की संख्या में नक्सलियों ने स्लीपर खड़ा कर घटना को अंजाम दिया होगा.

घटना हावड़ा-पटना मेन लाइन में किऊल-झाझा रेलखंड पर किऊल आउटर सिग्नल के पहले  रेल पुलिया के पास हुई. ट्रेन झाझा से पटना की ओर जा रही थी. ट्रेन पूरी रफ्तार में थी और ट्रैक बदलने को रेल पटरी के बगल में ही रखा स्लीपर का टुकड़ा नीचे से जेनरल बोगी की फर्श तोड़ते हुए जा घुसा. पटरी इतनी तेजी से अंदर घुसी कि यात्री के शरीर को चीरते हुए निकल गई, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. यात्री बोगी की साइड वाली एकल सीट पर एक अन्य यात्री के साथ बैठा था, वहीं, दो अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.

कितना होगा बुलेट ट्रेन का किराया ?

मालगाड़ी हुई बेपटरी

आखिर क्यों डाले जाते है रेल की पटरियों के बीच में पत्थर..?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -