JIO ने फिर मार ली बाजी, डाउनलोडिंग स्पीड में रही सबसे अव्वल

JIO ने फिर मार ली बाजी, डाउनलोडिंग स्पीड में रही सबसे अव्वल

जियो 4जी का जलवा बजार में लगातार बरकरार है. एक बार फिर अपनी बेहतरीन डाउनलोडिंग स्पीड के चलते रिलायंस जियो 4जी द्वारा एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया समेत भारत की सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ दिया गया है. जबकि टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के फरवरी के ताजा आंकड़ों के माने तो फरवरी महीने में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 एमबीपीएस आई है. जनवरी में रिलायंस जियो 4जी की डाउनलोड स्पीड 18.8 एमबीपीएस थी. मतलब इसमें सुधर आया है. 

आपको बता दें कि पिछले साल यानी 2018 में सबसे तेज 4जी ऑपरेटर का तमगा भी रिलायंस जियो के न हे दर्ज था. वहीं जियो की डाउनलोड स्पीड पूरे साल सबसे ज्यादा मापी थी. ट्राई द्वारा जारी तजा आंकड़ों के मुताबिक, भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड में जनवरी माह में 9.5 एमबीपीएस से गिरकर फरवरी में 9.4 एमबीपीएस रहे है. मतलब कि एयरटेल को यह मामूली सी गिरावट झेलनी पड़ी है. 

वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड जनवरी के 6.7 एमबीपीएस से मामूली सीए बढ़कर फरवरी माह में 6.8 एमबीपीएस आ चुकी है. वहीं आईडिया पर गौर करें तो जनवरी की 5.5 एमबीपीएस स्पीड में मामूली सुधार देखने को मिला है.. जहां फरवरी में आइडिया की डाइनलोडिंग स्पीड 5.7 एमबीपीएस रही. बता दने कि इस रेस में वोडाफोन ने 4जी अपलोड स्पीड में टॉप किया है . वोडाफोन की 4जी अपलोड स्पीड पिछले महीने के 5.4 एमबीपीएस से बढ़कर फरवरी में 6.0 एमबीपीएस देखने को मिली है. 

 

2 सेल में Redmi Note 7 ने मचाया यहलाका, तीसरी सेल की डेट भी हुई फाइनल

JIO के सबसे सस्ते प्लान, महीनों तक उठाएं हर सुविधा का फायदा

TikTok में आ रहा बड़ा बदलाव, जानिए क्या होगा नया और ख़ास ?

Realme Holi Days : कंपनी के कई फोन पर हजारों रु का डिस्काउंट, सेल का आज अंतिम दिन