+

TikTok में आ रहा बड़ा बदलाव, जानिए क्या होगा नया और ख़ास ?

TikTok में आ रहा बड़ा बदलाव, जानिए क्या होगा नया और ख़ास ?

काफी पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok का नाम तो आपने सुना ही होगा. चीन और भारत समेत दुनियाभर में यह फ़िलहाल आज के समय में काफी धूम मचा रहा है. आपको बता दें कि 'टिक-टॉक' एक सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन है जिसके जरिए स्मार्टफ़ोन यूज़र छोटे-छोटे वीडियो (15 सेकेंड तक के) बना और शेयर कर सकते हैं. इससे फ़िलहाल करोड़ों के संख्या में यूजर्स जुड़े हुए है. 

बताया जा रहा है कि 'बाइट डान्स' इसके स्वामित्व वाली कंपनी है और जिसने चीन में सितंबर, 2016 में 'टिक-टॉक' को लॉन्च किया था. जबकि यह साल 2018 में अमरीका में सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया है. वहीं भारत में भी अकेले इसके 10 करोड़ से अधिक यूजर्स है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे हर महीने लगभग 20 मिलियन भारतीय इसका इस्तेमाल करते हैं. 

भारत में इसकी प्रसिद्धि का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि आठ मिलियन लोगों ने गूगल प्ले स्टोर पर इसका रिव्यू दिया है. जबकि इस पर यह आरोप भी है कि ऐप चाइल्ड विवादित वीडियो को बढ़ावा देती है और इस सबसे निपटने के लिए कंपनी ने कुछ यूजर्स के अकाउंट और कुछ वीडियो डिलीट भी पिछले दिनों किए हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुछ TikTok यूजर्स ने इसे लेकर दावा किया है कि उनके अकाउंट को बंद कर दिया गया है. ऐसा कंपनी अश्लीलता को बढ़ने से रोकने के लिए कर रही है. जबकि कुछ वीडियो भी टिक-टोक ने हटा दिए है. खबर है कि अपनी प्राइवेसी पॉलिसी के तहत 13 वर्ष से कम आयु के यूजर्स के अकाउंट कंपनी ने बंद किए है.

 

32 MP सेल्फी कैमरा के साथ आया Huawei Nova 4e, ये फीचर्स भी नहीं हैं कम

Whatsapp ने बना लिया मन, अब फेक फोटो और ख़बरें होगी बंद

WhatsApp ने Facebook को लेकर दिया होश उड़ाने वाला बयान, को-फाउंडर बोले डिलीट करें इसे

भारत में शुरू हुई Oppo F11 Pro की बिक्री, यह है कीमत और फीचर्स, जानिए दमदार ऑफर्स