TRAI ने SMS पर लगने वाली लिमिट को कर दिया खत्म
TRAI ने SMS पर लगने वाली लिमिट को कर दिया खत्म
Share:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई ने लॉकडाउन के दौरान देश के करोड़ों मोबाइल यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए टेलिकम्युनिकेशन टैरिफ (65वां संशोधन) ऑर्डर 2020' जारी किया है। इस ड्राफ्ट के तहत अब यूजर्स बिना किसी लिमिट के 100 से अधिक एसएमएस मुफ्त में दूसरे यूजर्स को भेज सकेंगे। वहीं, ट्राई ने कहा है कि हमने विशिष्ट प्रावधान को खत्म कर दिया है|

जिसमें टेलीकॉम कंपनियां उपभोक्ताओं से 100 एसएमएस के बाद प्रत्येक मैसेज पर 50 पैसे वसूलती थी। ट्राई के इस फैसले के बाद अब टेलीकॉम कंपनियां आने वाले समय में उपभोक्ताओं को एक दिन में 100 से अधिक एसएमएस दे सकती हैं। इससे पहले टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को एक दिन में 100 एसएमएस की सुविधा देती थी। 

यदि यूजर्स इस लिमिट को जल्दी खत्म कर देते थे, तो कंपनियां उनसे हर एक एसएमएस पर 50 पैसे वसूलती थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्राई ने साल 2012 में 100 एसएमएस के बाद 50 पैसे चार्ज वसूलने के नियम को लागू किया था। इस पर ट्राई का कहना था कि हमने स्पैम मैसेज को रोक लगाने के लिए यह कदम उठाया है। साथ ही इससे हमारे यूजर्स को बहुत फायदा होगा। हालांकि, अब ट्राई ने इस नियम को हटा दिया है।

कोरोना संक्रमण की सटीक जानकारी दे सकता है ये मोबाइल ऐप

ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ स्पॉट SAMSUNG का यह स्मार्टफोन

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, AMAZONE दे रहा है इन स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -