TRAI के नए नियम के कारण TV देखने वालों की संख्या हुई कम

TRAI के नए नियम के कारण TV देखने वालों की संख्या हुई कम

DTH नियम लागू होने के बाद से TRAI ने Cable TV और ब्रॉडकास्टर्स कड़ी नजर रखना प्रांरभ कर दिया है, जिसके साइड इफेक्ट्स दिखने शुरू हो गए हैं, 1 फरवरी 2019 से इस नए नियम के लागू हो जाने के बाद से टीवी देखने वाले व्यूअर्स की संख्या में भारी कमी आई है. एक लीडिंग टीवी चैनल ने बताया कि CLSA के मुताबिक,देश के टॉप-5 ब्रॉडकास्टर्स की नए नियम के लागू होने के बाद से व्यूअरशिप 90 फीसद से घटकर 78 फीसद पहुंच गई है.यूजरो का केबल टीवी की तौर रुझान कम हुआ है.

100 रु से कम के यह jio प्लान, मिल रहें अनगिनत फायदे
 
स्टार इंडिया जो देश मे अग्रणी कंपनी है कि ब्रॉडकास्टर व्यूअरशिप में 1 फीसद की कमी देखी गई है.  स्टार इंडिया की अप्रैल के महीने में व्यूअरशिप 31 फीसद से घटकर 30 फीसद पहुंच गई है, सोनी टेलीविजन और Viacom18 की व्यूअरशिप भी क्रमश: 8 और 10 फीसद कम हुई है. इन दोनों ब्रॉडकास्टर्स के व्यूअरशिप शेयर जेनरल इंटरटेनमेंड और मूवी सेग्मेंट में कम हुए हैं, लीडिंग ब्रॉडकास्टर सन टीवी का दक्षिण भारत मे व्यूअरशिप भी 10 फीसद कम हुआ है.

लैपटॉप-मोबाइल को सुरक्षित रखने के लिए इन बातो का रखे ध्यान

CLSA ने यह बताया कि,इस तत्कालिन समस्या के अलावा लंबे समय के रिजल्ट को देखेंगे तो इन अग्रणी ब्रॉडकास्टर्स को काफी फायदा पहुंचने वाला है, हाल ही में टीवी व्यूअर्स की संख्या बताने वाली संस्था BARC ने ताजा आंकड़ा जारी किया है. इस आंकड़े के मुताबिक, प्रति सप्ताह टीवी देखने वालों की संख्यां 27 से 29 बिलियन से गिरकर 15 बिलियन तक पहुंच गई है, हिंदी चैनल्स के व्यूअर्स की संख्यां में यह गिरावट ज्यादातर दर्ज की गई है. सभी केबल टीवी कंपनी के लिए यह गिरावट चिंताजनक है.

इन कार की चाबी की कीमत है 1 किलो सोने से भी ज्यादा

यूके में कपल वेडिंग पर रोबोट ने की फोटोग्राफी, तस्वीरे आई सामने

Samsung Galaxy A40 : जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए खासियत