यूके में कपल वेडिंग पर रोबोट ने की फोटोग्राफी, तस्वीरे आई सामने
यूके में कपल वेडिंग पर रोबोट ने की फोटोग्राफी, तस्वीरे आई सामने
Share:

हाल ही मे सारी जिंदगी याद रहने वाला वेडिंग फंक्शन एक कपल का हुआ है. एक कपल जिनका सबंध यूके से है,उनका वेडिंग फंक्शन और भी यादगार बन गया क्योंकि उन्होंने इसके लिए एक खास रोबॉट फटॉग्रफर हायर किया था. स्मार्ट इंटेलिजेंस और क्यूट लुक्स वाले इस रोबॉट ने पूरे फंक्शन के दौरान ढेरों फोटोज क्लिक कीं और आकर्षण का केंद्र भी बना रहा. 7 अप्रैल को हुई वेडिंग में Eva फटॉग्रफी रोबॉट भी शामिल हुआ, ServiceRobots.com की प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस ह्यूमनॉइड रोबो को फंक्शन में आने वाले गेस्ट्स से इंटरैक्शन करने और फटॉग्रफी करने के लिए बनाया गया है. रोबो एवा गेस्ट्स के चेहरे पहचान सकती है, और उनसे पूछती है क्या उन्हें फोटो क्लिक करवानी है. अगर गेस्ट इसके लिए राजी हो जाते हैं तो एवा उनकी फोटो क्लिक कर देती है, इसके इंटरफेस पर तुरंत फोटो दिख जाती है, इस खासियत के अलावा फोटो को आप प्रिंट भी करवा सकते है. वाकई मे यह रोबोट अदभुत है.जिसकी मौजुदगी ने वेड़िंग मे चार चांद लगा दिए.

एक SMS से पता करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नकली

सोशल मीडिया पर एवा के इंटरफेस से फोटोज को सीधे भी शेयर किया जा सकता है, रोबॉट की मदद से एवा फटॉग्रफी वेडिंग फंक्शन में फोटोज क्लिक करना आसान हो गया. और एक चलते-फिरते फोटोबूथ की तरह एवा ने सबके फोटोज क्लिक किए. इसके लिए किसी को अपनी सीट्स से उठकर अलग जाना भी नहीं पड़ा, एवा ने पूरे वेन्यू में घूमकर सभी गेस्ट से पूछा कि क्या वे फोटो क्लिक करवाना चाहते हैं. 

फेसबुक ऐप पर मेसेंजर चैट फीचर हुआ ऐड, ये होगी सुविधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एवा एक एआई फोटोग्राफर है जिसे मालूम है कि फोटोज कैसे क्लिक करने चाहिए, हालांकि कंपनी का कहना है कि सर्विस रोबॉट्स अभी अडवांस रोबॉट  ट्रेडिशनल वेडिंग फटॉग्रफर का विकल्प नहीं बन सकता, इसकी मदद से एक फोटोबूथ की कमी को पूरा किया जा सकता है. जिससे सभी को अपनी जगह छोड़कर जाए बिना ही अल्बम में जगह मिल सके, शादी में एवा को एकअडिशनल फोटोग्राफर के तौर पर जरूर शामिल किया जा सकता है. हो सकता है कि आने वाले समय मे रोबोट और भी आधुनिक हो जाए. 

Samsung Galaxy S10 को आधी से भी कम कीमत में खरीदने का सुनहरा अवसर, जानिए ऑफर

Whatsapp पर भेज सकते हैं एक बार में 30 ऑडियो फाइल, जानिए पूरी स्टेप

LG ने पेटेंट करवाया रोल होने वाला डिवाइस, जल्द होगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -