नहीं देख पाएंगे अपने पसंदीदा चैनल, 31 मार्च लास्ट डेट
नहीं देख पाएंगे अपने पसंदीदा चैनल, 31 मार्च लास्ट डेट
Share:

भारत की दूरसंन्चार कंपनी पर को अनुशासित रखने वाली भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण  TRAI ने नया Cable TV और DTH नियम 1 फरवरी से लागू कर दिया है. TRAI ने केबल ऑपरेटर्स, DTH सर्विस प्रोवाइडर्स और सब्सक्राइबर्स को पहले 31 जनवरी तक नए नियम के मुताबिक अपनी पंसद से  चैनल्स का चुनाव करने का डेडलाइन तय किया गया है. इन नये नियम के लागू हो जाने के बाद भी कई सब्सक्राइबर्स ने अपने चैनल्स अपनी पंसद के अनुरूप नही चुने ​थे.

जिस कारण बाद 12 फरवरी को TRAI ने नए नियम के मुताबिक चैनल को सब्सक्राइब करने का डेडलाइन 31 मार्च 2019 तक बढ़ने का फैसला किया है. इस वजह से केबल ग्राहको को राहत मिली है.अपने नये नियमो के तहत TRAI ने 12 फरवरी को आदेश जारी कर उन यूजर्स को बेस्ट फिट प्लान में ट्रांसफर करने का फैसला किया था. जिन्होंने अपने प्लान का चुनाव  31 जनवरी से पहले तक नही किया था.

अब यह सवाल बनता है, कि क्या 31 मार्च के बाद से यूजर्स का क्या होगा जो प्लान को सब्सक्राइब नहीं कर पायेगे. हालांकि, इसके बारे में अब तक TRAI की ओर से कोई नई जानकारी प्राप्त हुई है. आपने अगर भी अब तक कोई प्लान नहीं चुन सके है. तो आप TRAI द्वारा बनाने गये बेस्ट फिट प्लान का चुन सकते हैं. अगर किसी प्रकार की समस्या आपको चैनल्स को चुनने में आ रही है. तो आप बिना समस व्यर्थ करे TRAI के सेलेक्टर ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Jio GigaFiber का ट्रिपल प्ले प्लान आया सामने, होंगे यह बड़े फायदे

Xiaomi का 5G फोन होगा दोनो तरफ से फोल्ड,वीडियो आया सामने

इस दिन से शुरू होगी Mi Sports Bluetooth,Mi Men’s Sports शूज 2 की बिक्री, यहाँ से खरीदो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -