दुखद: सड़क दुर्घटना का शिकार हुए विश्वा दीनदयालन
दुखद: सड़क दुर्घटना का शिकार हुए विश्वा दीनदयालन
Share:

तमिलनाडु के 18 साल के टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्वा दीनदयालन की रविवार को टैक्सी से गुवाहाटी से शिलांग जाते वक़्त सड़क दुर्घटना में जान चली गई है. टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (TTFI) ने एक बयान जारी कर इस युवा खिलाड़ी की दुर्भाग्यपूर्ण जान जाने की सूचना दी है. वह आज से शुरू हुई 83वीं सीनियर नेशनल एंड इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अपने 3 अन्य साथियों के साथ गुवाहाटी से शिलांग की यात्रा पर निकले थे. विश्वा के साथ यात्रा कर रहे रमेश संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को भी सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटें आईं. उनका उपचार कर रहे डॉक्टरों ने तीनों की स्थिति स्थिर कही  है.

टीटीएफआई ने अपने बयान में बोला है कि, ‘विपरीत दिशा से आ रहा एक 12-पहिया ट्रेलर, उमली चेक पोस्ट के ठीक बाद, शांगबांग्ला में सड़क के डिवाइडर से हुई टक्कर के उपरांत अनियंत्रित होकर टैक्सी से टकरा गया और खाई में जाकर गिर गया. टैक्सी चालक की मौके पर ही जान चली गई थी, जबकि विश्वा को नॉर्थ ईस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत बता दिया.’ सीनियर नेशनल एंड इंटर-स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप के आयोजकों ने मेघालय सरकार की सहायता से विश्वा और उनके तीन साथियों को अस्पताल तक लेकर पहुंचे.

विश्वा दीनदयालन इंडिया के एक उभरते हुए टेबल टेनिस प्लेयर थे. इस छोटी सी उम्र में ही उनके नाम कई राष्ट्रीय रैंकिंग खिताब और अंतरराष्ट्रीय पदक भी थे. ये होनहार खिलाड़ी को, 27 अप्रैल से ऑस्ट्रिया के लिंज में शुरू हो रहे डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर चैंपियनशिप में इंडिया का प्रतिनिधित्व भी करने वाले थे. विश्वा, अन्ना नगर में कृष्णास्वामी टीटी क्लब से प्रशिक्षित हुए थे. रामनाथ प्रसाद और जय प्रभु राम ने उनको ट्रेनिंग दी थी. भारत के स्टार टेबल टेनिस प्लेयर अचंत शरत कमल भी विश्वा दीनदयालन की प्रतिभा के कायल थे और उनकी प्रशंसा भी कर रहे थे. शरत कमल ने विश्वा को एक उच्च प्रतिभाशाली खिलाड़ी कहा है.

विश्वा का स्टारडम की ओर बढ़ना भी बहुत संघर्षों से भरा हुआ था. वह कैडेट से सब-जूनियर, फिर जूनियर सेक्शन में आए. विश्वा उस हर युवा के लिए प्रेरणास्रोत थे, जो जीवन में संघर्ष करते हुए कुछ कर गुजरने का सपना रख रहे है. उन्होंने कैडेट और सब-जूनियर कैटेगरी में कई राष्ट्रीय खिताब भी हासिल कर चुके है. विश्वा दीनदयालन का इस छोटी उम्र में निधन इंडियन खेलों के लिए एक बड़ा झटका है. मेघालय टेबल टेनिस संघ के उपाध्यक्ष ब्रूस पी मारक और महासचिव चिरंजीब चौधरी ने एक अत्यंत प्रतिभाशाली और होनहार टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्वा के निधन पर शोक जाहिर कर दिया है.

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में तमिलनाडु और हरियाणा के बीच हुआ कड़ा मुकाबला

गोलकीपर जैक स्टेफेन की एक मिस्टेक से लिवरपूल ने मैनचेस्टर सिटी को दी मात

बीजेके कप में Iga Swiatek ने पोलैंड को फाइनल में दिलवाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -