बीजेके कप में Iga Swiatek ने पोलैंड को फाइनल में दिलवाया स्थान
बीजेके कप में Iga Swiatek ने पोलैंड को फाइनल में दिलवाया स्थान
Share:

शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने पहली बार पोलैंड को बिली जीन किंग (बीजेके) टेनिस कप के फाइनल में अपना स्थान बना चुके है। पोलैंड क साथ पहली बार इटली और कजाखस्तान ने भी फाइनल में पहुंच चुकी है। अन्य विजेताओं में 2011 के उपरांत 6 बार का विजेता चेक गणराज्य, स्पेन, कनाडा और अमरीका शामिल हैं। फाइनल्स नवंबर में खेले जाने हैं, जिसके लिए स्थल का एलान भी किया जाने वाला है।

स्वियातेक ने पहले उलट एकल में रोमानिया की आंद्रिया प्रिसाकारियू पर 6-0, 6-0 की जीत से पालैंड को अजेय बढ़त भी दिलवा दी है। स्वियातेक की यह निरंतर 19वें मैच में जीत थी इसमें से 2 उन्होंने एश बार्टी के संन्यास लेने उपरांत दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने के उपरांत जीत हासिल की थी। पोलैंड ने अंत में 4-0 से जीत दर्ज की।

कैमिला जियार्जी ने इटली के लिए एलघेरो में फ्रांस के विरुद्ध तीसरा निर्णायक अंक भी दिलवाया था। जियार्जी ने हारमोनी टैन को 6-2, 6-0 से पराजित कर दिया था। इटली की कप्तान ताथियाना गार्बिन ने बोला है कि हम खुश ही नहीं बल्कि 7वें आसमान पर हैं। फ्रांस को 2019 फाइनल के बाद लगातार तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ गया है।

कजाखस्तान ने नूर सुल्तान में जर्मनी को हराकर उलटफेर कर दिया है। उसके लिए एलीना रिबाकिना ने एंजलिक कर्बर को 4-6, 6-3, 7-5 से पराजित भी कर चुके है और कजाखस्तान ने 3-1 से जीत प्राप्त कर चुके है। चेक गणराज्य ने प्राग में ब्रिटेन को 3-2 से शिकस्त दी। स्पेन ने एक भी सेट गंवाए नीदरलैंड पर जीत दर्ज की और अमरीका ने यूक्रेन को 3-2 से मात दी है।

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप ने तमिलनाडु और हरियाणा के बीच होगी कड़ी टक्कर

अल जजीरा ने एएफसी चैंपियन्स लीग में इस टीम को दी करारी मात

IPL 2022: गर्लफ्रेंड ने बोला- 'IPL या मैं', जानिए लड़के ने क्या किया?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -