नागालैंड में दुखद सड़क हादसा, ट्रक की टक्कर के बाद खाई में गिरी कार, 8 लोगों की मौत
नागालैंड में दुखद सड़क हादसा, ट्रक की टक्कर के बाद खाई में गिरी कार, 8 लोगों की मौत
Share:

कोहिमा: नागालैंड के त्सेमिन्यु जिले में बुधवार (20 सितंबर) को एक मालवाहक वाहन की चपेट में आने के बाद एक एसयूवी खाई में गिर गई, जिससे आठ लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना राज्य की राजधानी कोहिमा से लगभग 65 किलोमीटर दूर के स्टेशन गांव के पास तड़के हुई।

उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक भी सड़क से फिसल गया और एसयूवी पर खाई में गिर गया। त्सेमिन्यु के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और पीआरओ लानु एइर ने कहा कि एसयूवी कोहिमा से मोकोकचुंग की ओर जा रही थी, जबकि रेत से भरा ट्रक मेरापानी से कोहिमा की ओर जा रहा था, तभी दुर्घटना हुई। उन्होंने बताया कि सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि, "टक्कर के प्रभाव के कारण एसयूवी कुछ दूरी तक राजमार्ग पर घिसटती चली गई और फिर राजमार्ग से नीचे कई फीट नीचे गिर गई। रेत से लदे ट्रक ने एसयूवी को पूरी तरह से कुचल दिया था, जिससे सभी यात्री अंदर फंस गए थे।" 

दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। पीड़ितों में तीन महिलाएं भी शामिल थीं, जिन्होंने हाल ही में नागालैंड कर्मचारी चयन बोर्ड (NSSB) की परीक्षा उत्तीर्ण की थी और ग्रेड-3 कर्मियों के रूप में सरकारी सेवा में शामिल होने के लिए नियुक्ति पत्र प्राप्त किया था। मृतकों में ड्राइवर समेत छह महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। एडिशनल एसपी ने बताया कि ट्रक चालक और उसके सहायक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की है। नागा स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने भी घटना पर गहरा दुख जताया है। 

'संसद में भारत-चीन सीमा विवाद करने के लिए हम तैयार..', कांग्रेस सांसद अधीर रंजन को राजनाथ सिंह का जवाब

त्रिशूल, डमरू और भी बहुत कुछ.., 'शिवमय' होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, पीएम मोदी रखेंगे आधारशीला, 16 स्कूलों का भी उद्घाटन

'NEET का लाभ शून्य है, केंद्र सरकार ने भी माना..', तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -