त्रिशूल, डमरू और भी बहुत कुछ.., 'शिवमय' होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, पीएम मोदी रखेंगे आधारशीला, 16 स्कूलों का भी उद्घाटन
त्रिशूल, डमरू और भी बहुत कुछ.., 'शिवमय' होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, पीएम मोदी रखेंगे आधारशीला, 16 स्कूलों का भी उद्घाटन
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को अपने वाराणसी दौरे के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में 16 'अटल आवासीय विद्यालय' (आवासीय विद्यालय) का उद्घाटन करेंगे और एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) के एक बयान में कहा गया है कि, 'दोपहर लगभग 1:30 बजे, पीएम मोदी वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। लगभग 3:15 बजे, प्रधान मंत्री रुद्राक्ष अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे और काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान वह पूरे उत्तर प्रदेश में बने 16 अटल आवासीय विद्यालय का भी उद्घाटन करेंगे।"

बयान में आगे कहा गया है कि वाराणसी के गांजरी, राजातालाब में बनने वाला क्रिकेट स्टेडियम लगभग 450 करोड़ की लागत से 30 एकड़ में विकसित किया जाएगा। बयान के मुताबिक, प्रधान मंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में स्टेडियम में 30,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी, विषयगत वास्तुकला भगवान 'भगवान शिव' से प्रेरित होगी। बयान में कहा गया है कि राज्य भर में स्थापित किए जाने वाले 16 आवासीय विद्यालय लगभग 1,115 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाएंगे, यह विशेष रूप से मजदूरों, निर्माण श्रमिकों और कोविड-19 महामारी के कारण अनाथ बच्चों के लिए शुरू किए गए हैं। जिसका उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और बच्चों के समग्र विकास में मदद करना है।

इसमें कहा गया है कि, "प्रत्येक स्कूल का निर्माण 10-15 एकड़ के क्षेत्र में किया गया है, जिसमें कक्षाएं, खेल मैदान, मनोरंजक क्षेत्र, एक मिनी ऑडिटोरियम, छात्रावास परिसर, मेस और कर्मचारियों के लिए आवासीय फ्लैट हैं। इन आवासीय स्कूलों का इरादा अंततः 1000 छात्रों को समायोजित करने का है।" पीएम मोदी काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भी भाग लेंगे। बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम में 17 विधाओं में 37,000 से अधिक लोगों की भागीदारी होगी, जो गायन, वाद्ययंत्र वादन, नुक्कड़ नाटक, नृत्य में अपने अन्य कौशल का प्रदर्शन करेंगे। इसमें कहा गया कि, "मेधावी प्रतिभागियों को रुद्राक्ष इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम के दौरान अपने सांस्कृतिक कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।" उद्घाटन और शिलान्यास समारोहों का महत्व बढ़ जाता है, क्योंकि देश भर में राजनीतिक दल अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए तैयारी कर रहे हैं।

'कनाडा में सुखदूल सिंह को हमने मारा..', लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली खालिस्तानी आतंकी की हत्या की जिम्मेदारी

किसान, मेकेनिक के बाद अब 'कूली' के अवतार में नज़र आए राहुल गांधी, बोझा उठाते हुए Video वायरल

'हिन्दू का मतलब चोर और नीच..', स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल जारी, अखिलेश यादव क्यों मौन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -