'कई दिनों से रोज़े में खा रहे थे सिर्फ एक खजूर..', दो भाइयों की मौत, माँ अस्पताल में भर्ती
'कई दिनों से रोज़े में खा रहे थे सिर्फ एक खजूर..', दो भाइयों की मौत, माँ अस्पताल में भर्ती
Share:

मडगांव: एक दिल दहला देने वाली घटना में, 29 और 27 साल की उम्र के दो भाई कथित तौर पर अत्यधिक भूख के कारण गोवा में अपने आवास पर मृत पाए गए। पुलिस ने बताया कि दोनों भाई अपनी मां के साथ कई दिनों तक दिन में केवल एक ही खजूर पर जीवित रह रहे थे।

बड़े भाई की पहचान मोहम्मद जुबेर खान के रूप में की गई है, जबकि छोटे की पहचान अफान खान के रूप में की गई है। उनकी मां रुकसाना खान दूसरे कमरे में बेहोश पाई गईं।

उपवास प्रथाओं पर पारिवारिक कलह
पुलिस रिपोर्टों के अनुसार, दोनों युवकों के पिता इन उपवास प्रथाओं पर असहमति के कारण अपनी पत्नी और बच्चों से असंतुष्ट होकर अलग रहने लगे थे। कपड़ा विक्रेता मोहम्मद नज़ीर खान बुधवार को मडगांव में अपने परिवार से मिलने गए थे, लेकिन घर अंदर से बंद पाया। बार-बार खटखटाने के बावजूद उसे कोई जवाब नहीं मिला। अंदर जाने पर उन्हें अपने दोनों बेटों के शव मिले।

रुकसाना खान की स्वास्थ्य स्थिति
जबकि रुकसाना खान को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें जल्द ही गोवा मेडिकल कॉलेज में मनोचिकित्सा और मानव व्यवहार संस्थान (आईपीएचबी) में स्थानांतरित किया जाएगा।

पारिवारिक इतिहास
मृतक भाइयों के चाचा अकबर खान ने खुलासा किया कि परिवार ने खुद को घर में अलग-थलग कर लिया है, पिछले कुछ दिनों में आपस में बहुत कम बातचीत हुई है। रोजे और अनियमित खान-पान को लेकर पत्नी और बच्चों से अक्सर विवाद होने के कारण नजीर खान दूसरे घर में रहने लगा था। गौरतलब है कि ज़ुबेर और अफान दोनों ने अपना अधिकांश बचपन महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में अपने ननिहाल में बिताया था।

'अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव न टाले जाएं..', निर्वाचन आयोग से उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की मांग

शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ी

'विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा..', EVM पर 'सुप्रीम' फैसले को लेकर बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -