गुजरात में बिजली गिरने से 20 लोगों की दुखद मौत, गृह मंत्री ने जताई संवेदना, राहत कार्य में जुटा प्रशासन
गुजरात में बिजली गिरने से 20 लोगों की दुखद मौत, गृह मंत्री ने जताई संवेदना, राहत कार्य में जुटा प्रशासन
Share:

अहमदाबाद: पूरे गुजरात में सप्ताहांत में बिजली गिरने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, क्योंकि राज्य बेमौसम बारिश से जूझ रहा है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (SEOC) के अनुसार, गुजरात के विभिन्न जिलों से बारिश से संबंधित कुल 20 मौतों की सूचना मिली है। रविवार को राज्य में हुई तेज बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से ये मौतें हुईं।

SEOC अधिकारी ने हताहतों की जिलावार जानकारी दी: उन्होंने बताया कि दाहोद में चार, भरूच में तीन, तापी में दो, और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोटाद, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर और देवभूमि द्वारका में एक-एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जानमाल की दुखद क्षति पर दुख व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि स्थानीय प्रशासन सक्रिय रूप से राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है।

गृह मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "गुजरात के विभिन्न शहरों में खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के लिए अपूरणीय क्षति के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'' 

SEOC आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात के सूरत, सुरेंद्रनगर, खेड़ा, तापी, भरूच और अमरेली जिलों में 16 घंटे में 50-117 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार से बारिश की गतिविधि में धीरे-धीरे गिरावट का अनुमान लगाया है।

शहडोल घटना पर भड़कीं उमा भारती, अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

पुलिस लाइन के पास ही लोगों के साथ मिलकर पुलिसकर्मी खेल रहे थे जुआ, अचानक छापा मारने पहुंची टीम और...

'140 करोड़ भारतीयों के लिए प्रार्थना की..', तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, पुजारियों ने दिया वैदिक आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -