केरल में दुखद हादसा, टूरिस्ट बोट पलटने से 22 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख, किया मुआवज़े का ऐलान
केरल में दुखद हादसा, टूरिस्ट बोट पलटने से 22 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुःख, किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

कोच्ची: केरल के मलप्पुरम जिले में रविवार (7 मई) को एक टूरिस्ट बोट पलटने की वजह से 22 लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोट में 30 से अधिक लोग सवार थे। केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने अलग-अलग अस्पतालों से प्राप्त जानकारी के आधार पर 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया है कि मृतकों में अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं। 4 लोगों को नाजुक हालत में कोट्टाकल अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हादसा किस कारण हुआ, इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, स्थानीय लोगों के अनुसार, बोट में क्षमता से अधिक लोग बिठाए गए थे और पर्याप्त संख्या में लाइफ-जैकेट उपलब्ध नहीं थे। इसलिए ऐसा हादसा हुआ। यह हादसा रविवार शाम करीब 7 बजे मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में तुवलतिरम बीच के नजदीक हुआ। बोट को किनारे पर लाया जा चुका है। 

क्षेत्रीय फायर रेंज ऑफिसर शिजु केके ने जानकारी दी है कि बोट पर सवार लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है। ऐसे में और भी लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनज़र रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए इस हादसे पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, केरल के मलप्पुरम में नाव हादसे में लोगों की मौत होने से दुखी हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रत्येक मृतक के परिवार वालों को PMNRF से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।

क्या आपका खून नहीं खौलता ? एस जयशंकर ने बंद कर दी कांग्रेस सांसद शशि थरूर की बोलती !

दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, पारा लुढ़का, मौसम हुआ सुहावना

अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत पर बागेश्वर बाबा को महाराष्ट्र पुलिस ने थमाया नोटिस, ठाणे में चल रही है कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -