अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत पर बागेश्वर बाबा को महाराष्ट्र पुलिस ने थमाया नोटिस, ठाणे में चल रही है कथा

अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत पर बागेश्वर बाबा को महाराष्ट्र पुलिस ने थमाया नोटिस, ठाणे में चल रही है कथा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे में कथा वाचन करने पहुंचे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस का नोटिस मिला है. उन्हें यह नोटिस हनुमान कथा आरंभ होने से पहले ही थमा दिया गया है. पुलिस ने यह कार्रवाई वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की लिखित शिकायत के आधार पर ली है.

बता दें कि रविवार (7 मई) से ठाणे जिले में स्थित अंबरनाथ के प्राचीन शिव मंदिर में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिवसीय राम कथा और हनुमान कथा करने पहुंचे हैं. यहां हनुमान कथा आरंभ भी हो चुकी है. किन्तु, कथा शुरू होने से पहले ही वंचित बहुजन अघाड़ी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पुलिस को लिखित पत्र देते हुए कहा कि बागेश्वर धाम वाले बाबा ऐसा कोई बयान न दें, जिससे कानून व्यवस्था की कोई समस्या उत्पन्न हो.

पत्र के आधार पर अंबरनाथ शिवाजी नगर पुलिस ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को IPC की धारा 149 के तहत नोटिस थमा दिया. आयोजकों के अनुसार, इस प्रवचन में दो से ढाई लाख भक्त मौजूद रहे. रविवार को पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं की वजह से पुलिस को शिव मंदिर के प्रांगण में भीड़ नियंत्रित करने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. पहले दिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में शामिल होने के लिए करीब 2 लाख भक्त पहुंचे. मंच पर आते ही बाबा का जमकर स्वागत हुआ. महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे सूबों से भी उनके मुख सेA कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

अतिक्रमण के खिलाफ जमकर गरजा सीएम धामी का बुलडोज़र, ध्वस्त किए गए अवैध धर्मस्थल

यूपी-बंगाल के बाद अब ओडिशा जाएंगे सीएम नितीश कुमार, सम्राट बोले- चाय पीने भी बिहार के बाहर चले जाते हैं ..

सड़क से श्मशान तक गेंहू के ढेर, किसानों की मेहनत बर्बाद, सरकार के पास उचित व्यवस्था नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -