दतिया में हुआ दर्दनाक हादसा, 1 दर्जन से अधिक की मौत कई घायल
दतिया में हुआ दर्दनाक हादसा, 1 दर्जन से अधिक की मौत कई घायल
Share:

दतिया: मध्यप्रदेश के दतिया जिले के दुरसड़ा थाना इलाके  के एक  निर्माणाधीन पुल के पास DCM गाड़ी (मिनी ट्रक) पलट गया। हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है।  जिसके साथ साथ 30 से 35 लोग जख्मी ल भी बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना पर दतिया कलेक्टर और SP अवसर पर पहुंच हैं। घटना को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी संज्ञान लिया है। वह स्थानीय अधिकारियों से बातचीत करने में लगे हुए है। 

जानकारी के मुताबिक दुरसड़ा थाना इलाका के बुहारा गांव के पास पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते वाहनों को नदी पर रपटा बनाकर निकाला जाने लगा है। मंगलवार रात को लोगों से भरी एक DCM वहां से गुजर रही थी, इस वह अनियंत्रित होकर घुवारा नदी में गिर पड़ीं। 

DCM में सवार लोग ग्वालियर के बिलहेटी गांव के निवासी है और टीकमगढ़ के जतारा में लड़की को लेकर शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान ये हादसा हो गया। दतिया पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा सहित अन्य आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। लोगों को रेस्क्यू करने का काम जारी है।

शुरुआत में खबर आई कि DMCम पलटने से हादसे में 12 से अधिक  लोगों की जान चली गई है। हालांकि, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का इस बारें में बोलना है कि हादसे में तीन बच्चों सहित 5 लोगों की जान चली गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बोला है कि यह घटना बहुत ही दुखद है। हमारी पहली प्राथमिकता लोगों का उपचार है।

तीन बच्चों सहित पांच के शव निकाले गए: खबरों का कहना है कि हादसे का शिकार हुई DCM में बच्चों और महिलाओं सहित 50-60 लोग सवार रहे। अब तक 5 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। इनमें एक 18 वर्ष का युवक, 65 साल की महिला, 3 बच्चे शामिल है। वहीं, 10-12 लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है। पुलिस और प्रशासन की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई है।

सांसद यादव ने जताया दुख: बता दें कि कांग्रेस सांसद अरुण यादव ने हादसे को लेकर दुख भी व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- दतिया जिले में बुहारा नदी पर निर्माणाधीन पुल के पास मिनी ट्रक की भीषण दुर्घटना की खबर अत्यंत दुखद व पीड़ादायक है, ईश्वर से प्रार्थना है कि मृतकों को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व उनके परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे।

ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ खाक

बिहार सरकार ने रोका 1000 शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन, जानिए वजह?

'1 जुलाई तक अपने होटलों से उतार लें देवी-देवताओं की तस्वीरें', मुसलमानों को यशवीर महाराज की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -