गूगल मैप्स के ऐप पर अब मिलेगा आपको ट्रैफिक अलर्ट
गूगल मैप्स  के ऐप पर अब मिलेगा आपको ट्रैफिक अलर्ट
Share:

सफ़र के दौरान गूगल मैप्स ऐप इस्तेमाल करने वाले यूज़र को गूगल ने एक और बड़ी सुविधा दी है। अब भारत में गूगल मैप्स के एंड्रॉयड और आईओएस ऐप पर ट्रैफिक अलर्ट मिलेगा। नेविगेशन मोड स्विच ऑन करते ही ट्रैफिक अलर्ट मिलना शुरू हो जाएगा।

नए अपडेट के बाद मैप्स ऐप में ट्रैफिक की हालत पर लगातार वॉयस अलर्ट मिलते रहेंगे। जैसे ही यूज़र ऐप में जाने की जगह डालेंगे, अलर्ट मिलना शुरू हो जाएंगे। नए अपडेट के जरिए यूज़र को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए सुगम रास्ता बताने की कोशिश रहेगी। सफ़र करते वक्त यूज़र को पता चलता रहेगा कि उस रूट पर ट्रैफिक का हाल क्या है और डेस्टिनेशन तक पहुंचने में कितना वक्त लगेगा। इसके अलावा मैप्स ऐप वैकल्पिक रूट का सुझाव भी देगा।

गूगल मैप्स के प्रोडक्ट मैनेजर संकेत गुप्ता ने एक ब्लॉग पोस्ट में दावा किया कि नए मैप्स अपेडट के बाद यूज़र ट्रैफिक जाम से बचकर अपनी मंजिल तक ज्यादा आसानी से पहुंच जाएंगे। नए अपडेट के बाद मैप्स ऐप लगातार बताता रहेगा कि यूज़र जाम में कितनी देर तक फंसे रहेंगे।

उन्होंने कहा, "गूगल मैप्स बहुत कम समय में आपके सफर को आसान बनाने के लिए सबसे बेहतर रूट का सुझाव लगातार देता रहेगा।"

यह फ़ीचर एंड्रॉयड और आईओएस आधारित यूज़र इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें कि नेविगेशन मोड ऑन होने पर ही ट्रैफिक अलर्ट मिलेगा।

गौरतलब है कि ट्रैफिक अलर्ट फ़ीचर को सबसे पहले अमेरिका में पिछले साल मई महीने में लॉन्च किया गया था। और अब इसे भारत सहित कई अन्य मार्केट में पेश किया जा रहा है।

गौर करने वाली बात है कि गूगल मैप्स ने देश के 12 शहरों में रियल टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन देने वाला फ़ीचर शुरू किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -