जल्द ही भारत आएगी टोयोटा की 'सेक्सी डायमंड' कार!
जल्द ही भारत आएगी टोयोटा की 'सेक्सी डायमंड' कार!
Share:

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री इतनी तेजी से बढ़ रही है कि दुनिया की हर नई कार को भारत में लांच किया जाता है. अब टोयोटा भी अपनी नई कार 'सेक्सी डायमंड' डिज़ाइन वाली कार C-HR को यूके, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों में बेचना शुरू कर दिया है. टोयोटा इस कार को जल्द ही भारत में लांच करने के बारे में सोच रही है.

आपको बता दें कि इस सेक्सी डायमंड कार को खासतौर पर युवा वर्ग के बीच कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को लेकर काफी डिमांड बढ़ी है. वहीं भारत में मौजूदा कॉम्पेक्ट कार एसयूवी सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा, मारुती की विटारा ब्रीजा, रेनो डस्टर और फोर्ड इको स्पोर्ट्स है. ऐसे में टोयोटा की C-HR मार्केट में कम्पटीशन के लेवल को और ज्यादा बढ़ा सकती है.

इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया जाता है. इस कार की सेफ्टी की बात करें तो इसे न्यू ग्लोबल आर्किटेक्ट फिलोसोफी पर बनाया गया है. इसका मतलब यह है कि यह दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा स्टाइलिस्ट और स्ट्रक्चर के हिसाब से ज्यादा बेहतर होगी. इस कार को पूरी तरह से सेफ बनाया गया है. वही इस कार की रेटिंग की बात करे तो टोयोटा की इस C-HR के यूके वर्जन को 5 स्टार यूरो NCAP रेटिंग मिली है.

वहीं इस कार के इंजन की बात करे तो 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो 114 बीएचपी टर्बोचार्ज का पावर उत्पन्न कर सकता है. वहीं इस कार के दूसरे फीचर की बात करे तो इसमें 17 एलाय व्हील, ऑटो हेडलाइट, ऑटो वाईपर, फॉलो में होम हेडलाइट, रिवर्सिंग कैमरा, एलईडी डिलाइट, रनिंग लाइट्स, प्रे कोलिशन सिस्टम, रोड साइन एसिस्ट, आटोमेटिक हाई बीम, क्रूज़ कंट्रोल, फॉग लैंप, एबीएस व्हीकल, स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन फीचर इस कार में मौजूद है.

जल्द ही आ रही है टोयोटा की उड़ने वाली कार!

इस कार को सिर्फ 1 रूपये के खर्च में 1 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है!

ये है देश की 5 सबसे पुरानी iconic कारें जिनको आज भी लोग करते है पसंद!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -