ये है देश की 5 सबसे पुरानी iconic कारें जिनको आज भी लोग करते है पसंद!
ये है देश की 5 सबसे पुरानी iconic कारें जिनको आज भी लोग करते है पसंद!
Share:

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के हिसाब से देखा जाय तो भारत दुनिया का तीसरा सबसे बढ़ा देश है. लेकिन यहाँ तक पहुँचने में हमारे ऑटोमोबाइल सेक्टर एक लम्बे वक्त का सफर तय किया है. आज कई विदेशी कार निर्माता कम्पनी भारत जैसे बड़े बाजार में अपनी कारें बेचना चाहती है.

आज हम भारत पांच ऐसी आइकोनिक कारों के बारे में बताने जा रहे है जो कि इंडिया में सबसे ज्यादा पसंद की गई है.

अम्बेसेडर-

हिंदुस्तान मोटर्स की इस कार को भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार माना है एक वक्त तो ऐसा भी था जब अम्बेसेडर कार को लोगों की शान से जोड़कर देखा जाने लगा था. खासकर सरकारी अधिकारीयों और मंत्रियों की सबसे फेवरेट कार यही हुआ करती थी. इस कार का प्रोडक्शन 1958 से 2014 तक हुआ था.

मारुती सुजुकी 800-

भारतीय मिडिल क्लास फॅमिली में सबसे ज्यादा कोई कार पसंद की गई थी तो वो मारुती 800 थी.इस कार को सबसे 1983 में लांच किया गया था. इस कार को भी खूब पसंद किया गया था. लेकिन 2014 में एमिशन नॉर्म्स की वजह से इस कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था.

हिंदुस्तान कॉन्टेसा-

इस कार को मॉडल ऑफ़ कार भी कहा गया था. इस कार का प्रोडक्शन 1984 से 2002 तक किया गया था. यह बॉलीवुड एक्टर्स की फेवरेट कार हुआ करती थी.

प्रीमियम पद्मिनी-

हिंदुस्तान अम्बेसेडर को टक्कर देने वाली एकमात्र कार थी प्रीमियम पद्मिनी. इस कार का प्रोडक्शन 1973 से 1998 तक किया गया था. फ़िल्मी सितारों में इस कार को लेकर उस समय काफी क्रेज था.

मारुती सुजुकी एस्टीम-

मारुती सुजुकी एस्टीम 1000 का प्रोडक्शन भारत में 1990 से 2000 के बीच किया गया था. इस कार की डिमांड इतनी थी की यह लोगो को मिल नहीं पा रही थी इसके लिए लाटरी निकली जाती थी.

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार, देखे शानदार डिज़ाइन!

जैगुआर ने दिल्ली में खोला अपना नया डीलरशिप!

महिंद्रा KUV100 पर दिया जा रहा है बेहतरीन मानसून ऑफर!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -