जल्द ही आ रही है टोयोटा की उड़ने वाली कार!
जल्द ही आ रही है टोयोटा की उड़ने वाली कार!
Share:

वैसे तो आये दिन नई नई कारों में नई नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन अब हम कारों को रोड पर दौड़ाने तक नहीं सिमित रहने वाले है. बल्कि आने वाले समय में आसमान में कार उड़ती हुई भी नज़र आएगी. जी हाँ ये खबर सच है अब जल्द ही दुनिया को उड़ती हुई कार मिलने वाली है.

दरअसल जापानी कार निर्माता कम्पनी टोयोटा मोटर कॉर्प ने उड़ने वाली कार पर काम शुरू कर दिया है. और सम्भवतः यह बताया जा रहा है कि 2020 टोक्यो ओलम्पिक में यह कार आसमान से ओलम्पिक मशाल का प्रदर्शन कर सकती है.

आपको बता दें कि एक स्टार्टअप की मदद से जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने इस टिनी कार पर काम भी शुरू कर दिया है. इस कार को ड्राइवर ड्राइवर की मदद से उड़ाया जा सकेगा. अभी फ़िलहाल इस कार को लेकर अल्युमिनियम फ्रेमिंग की जा रही है जिससे ग्राउंड क्रेश जैसे खतरों से बचा जा सकेगा.

स्काई ड्राइव के लिए टोयोटा ने स्टार्टअप कार्टीवेटर रिसोर्स मैनेजमेंट में 42 .5 मिलियन येन (काइब ढाई करोड़ रूपये) का निवेश किया है. आपको बता दें कि इस उड़ने वाली कार का टेस्ट फ्लाइट भी पिछले दिनों किया जा चूका है जिसमे इस कार के शेप और साइज को एक्सपर्ट ने देखा परखा. शुरुआत में सामने आया कि कार बेहद आवाज़ कर रही है और धुल भी उड़ा रही है.

वहीं इस प्रोजेक्ट के लीडर सुबासा नकमुडा का कहना है कि 'मुझे हमेशा से कार और हवाई जहाज पसंद हुआ करते थे, मेरा सपना था कि मेरा व्यक्तिगत वाहन एक उड़ने वाली कार हो जिसे लेकर मैं कहीं भी जा सकूं'.

अब यह स्टार्टअप टोयोटा के साथ मिलाकर इस कार के डिज़ाइन पर काम कर रहा है. और साल 2019 इस कार के सफल स्काई ड्राइव कि उम्मीद जताई जा रही है.

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर उड़ जायेगे आपके भी होश

पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि अब प्राकृतिक गैस से चलेगी ऑडी!

GST की वजह से इन कारों पर मिल रही है लाखों की छूट!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -