टोयोटा ने पेश की अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार, जानिए इसकी खासियत
टोयोटा ने पेश की अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार, जानिए इसकी खासियत
Share:

इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) की बहुत ही लोकप्रिय MPV है। इस कार की डीजल वेरिएंट की बुकिंग को कंपनी कुछ दिनों पहले ही बंद की जा चुकी है। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए इनोवा क्रिस्टा के नए लिमिटेड एडिशन को इंडियन मार्केट बाजार में पेश किया जा चुका है। गौरतलब है कि यह एक पेट्रोल इंजन मॉडल कहा जा रहा है, यह इनोवा क्रिस्टा के मौजूदा वेरिएंट  GX पेट्रोल पर बेस्ड है। इस गाड़ी में कई नए परिवर्तन देखने के लिए मिलने वाले है। इस नए मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 17।86 लाख रूपये रखी गई है।

कैसा है इंजन?: इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन को बाजार में मौजूद इसके पेट्रोल मॉडल के GX वेरिएंट के आधार पर बनाया गया है। इसलिए जिसमे  एक 2,694cc का पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, इसमें 5200 RPM पर 164 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 4000 आरपीएम पर 245 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट भी मिल रहा है। जिसमे  ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है। इस गाड़ी का माइलेज 15।6 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह कार सिल्वर, अवंत गार्डे ब्रॉन्ज़, क्रिस्टल शाइन ब्लैक, ग्रे, सुपर व्हाइट और गार्नेट रेड जैसे 6 रंगों में पेश किया जा रहा है।

मिलेंगे ये बड़े बदलाव: Innova Crysta Limited Edition में नए फीचर्स के तौर पर हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम को शामिल भी जोड़ा जा चुका है। इस लिमिटेड एडिशन इनोवा क्रिस्टा की फ्री एक्सेसरीज के साथ बिक्री अक्टूबर माह के अंत या स्टॉक के समाप्त होने तक की जाने वाली है। पहले इन एक्सेसरीज के लिए अलग से कीमत चुकानी पड़ती थी, जो कि इस कार के GX वेरिएंट के साथ पेश की जाती थी। इन एक्सेसरीज का मूल्य लगभग 55 हजार रूपये है। 

बंद हो गई है डीजल मॉडल की बुकिंग: टोयोटा ने टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के डीजल मॉडल के लिए बीते माह महीने ही बुकिंग बंद कर दी है। इस गाड़ी में एक 2.4L, 4-सिलेंडर डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 148bhp की पॉवर और 343 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है।

बहुत ही कम दाम में मिल रही है ये कार

मिल रहा है फ्री में इलेक्ट्रिक स्कूटर पाने का मौका, जानिए कैसे

क्या आपने देखी है MG की इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -