क्या आपने देखी है MG की इलेक्ट्रिक कार
क्या आपने देखी है MG की इलेक्ट्रिक कार
Share:

वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) चीन की फर्म SAIC-Wuling-GM के उत्पादों को इंडिया में दूसरे नामों से बिक्री भी की है। जैसे चीन में उपलब्ध Baojun 530 नाम की कार इंडिया में  MG हेक्टर (MG Hector) नाम से बिकती है। इस गाड़ी का नया वर्जन जल्द ही इंडिया में लॉन्च होने वाला है। इन उत्पादों की दोनों ही  देशों में ख़ूब सेल भी हो रही है। साथ ही चीन में जापान की बहुत प्रचलित Kei सेगमेंट की ऑल्टो लैपिन एलसी (Alto Lapin LC) मॉडल से प्रेरित छोटी इलेक्ट्रिक कारें भी खूब बेचीं जा रही है। 

कनवर्टिबल मिनी इलेक्ट्रिक: हाल ही में इंडिया में टेस्टिंग के दौरान एक मिनी इलेक्ट्रिक कार MG Air EV को स्पॉट भी किया जा चुका है। यह कार चीन की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक होंगगुआंग मिनी ईवी (Hongguang Mini EV) से बहुत हद तक मिलती जुलती है। इस कार को खास तौर पर अधिक ट्रैफिक और क्राउड से भरी सड़कों के लिए डिजाइन भी किया है। MG Mini EV Cabriolet Black भी इसी श्रेणी की एक मिनी इलेक्ट्रिक कार कही जा रही है।

कॉन्सेप्ट कार पर आधारित है कैब्रियोलेट:  MG की यह मिनी ईवी कैब्रियोलेट एक कॉन्सेप्ट बेस्ड इलेक्ट्रिक कार कही जा रही है।जिसमे में एक्स-शेप की एलईडी टेललाइट्स, C-आकार के एलईडी डीआरएल और LED हेडलाइट्स और बंपर में बुलेट के आकार के LED डीआरएल देखने के लिए मिल रही है। साथ ही इसके इंटीरियर्स को भी एक नए डिजाइन में शानदार तरीके से डिजाइन भी किया जा चुका है। इस कार को शंघाई मोटर शो के दौरान साल 2021 में डेब्यू किया गया है प्रदर्शित किया गया था।

एक बार फिर Maruti बानी देश की नंबर वन कार

इंडिया में जल्द ही पेश की जाने वाली है ये नई कार

अब हवा में चलेगी ये शानदार कार, जल्द की जाएगी लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -