अर्जेन्टीना और क्रोएशिया के बीच कड़ा मुकाबला आज
अर्जेन्टीना और क्रोएशिया के बीच कड़ा मुकाबला आज
Share:

अर्जेन्टीना और क्रोएशिया के मध्य मंगलवार (रात 12 बजकर 30 मिनट पर) को यहां होने वाले FIFA वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के साथ दो दिग्गज खिलाड़ियों लियोनल मेस्सी और लुका मोड्रिच में से किसी एक का वर्ल्ड कप जीतने का सपना संभवत: हमेशा के लिए टूट सकता है। फुटबॉल के सबसे बड़े सुपरस्टार में शामिल ब्राजील के नेमार और फिर पुर्तगाल के लियोनल मेस्सी कतर में चल रहे वर्ल्ड कप से आंसुओं के साथ विदाई ले चुके हैं और अब मेस्सी या मोड्रिच में से एक का सपना टूटने सकता है। 

मेस्सी के साथ है जिन्होंने अर्जेन्टीना को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका भी अदा की है। वह टीम की अगुआई उसी तरह कर रहे हैं जिस तरह डिएगो माराडोना ने 1986 में अर्जेन्टीना के दूसरे और आखिरी वर्ल्ड कप खिताब के दौरान की थी। अर्जेन्टीना और फाइनल के मध्य अब क्रोएशिया की दीवार खड़ी है। मात्र 40 लाख की जनसंख्या वाले इस देश ने फुटबॉल की सबसे कड़ी टीम में से एक के रूप में प्रतिष्ठा बनाई है और उसके पास खेल के सबसे शालीन खिलाड़ियों में से एक मोड्रिच है। सेमीफाइनल मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाने वाला है जिसे रविवार को होने वाले फाइनल की मेजबानी भी कर रहे है। सेमीफाइनल में पिछले दो विश्व कप की उप विजेता टीम आमने सामने होने वाली है। 

अर्जेन्टीना को 2014 जबकि क्रोएशिया को 2018 में फाइनल में हार को झेलना पड़ गया। अर्जेन्टीना की टीम कोपा अमेरिका का खिताब जीतकर कतर पहुंची थी और उसे पिछले 36 मुकाबलों में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा था। क्रोएशिया की टीम बिना किसी हो-हल्ले के 4 वर्ष पहले के अपने प्रदर्शन को दोहराने की राह पर है जब टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी और इस दौरान ग्रुप चरण में अर्जेन्टीना को भी मात दे दी है। अर्जेन्टीना की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और उसे पहले ही ग्रुप मैच में सऊदी अरब के विरुद्ध 1-2 से हार को झेलना पड़ गया है। टीम ने हालांकि वापसी करते हुए अपने अगले दोनों ग्रुप मैच जीते और प्री क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। अर्जेन्टीना ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया। 

आज ही हो जाएं सावधान! वरना आपको जेल पहुंचा सकती है सिम

इस महिला को आखिर क्यों कहा जाता है सूर्य की रानी, गूगल ने डूडल बन बताई वजह

एकदम से सैमसंग ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -