आज ही हो जाएं सावधान! वरना आपको जेल पहुंचा सकती है सिम
आज ही हो जाएं सावधान! वरना आपको जेल पहुंचा सकती है सिम
Share:

सिम कार्ड किसी भी स्मार्टफोन के लिए सबसे अधिक जरूरी होता है क्योंकि इसी की बदौलत आप कॉलिंग कर सकते हैं साथ ही साथ मैसेज भी भेज पाएंगे। सिम कार्ड के साथ कई बार कुछ लोग लापरवाही कर जाते हैं ऐसे में उन लोगों को दिक्कत होने वाली है। आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन आप अगर सिम कार्ड के साथ लापरवाही करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचने की आवश्यकता है।

सिम कार्ड किसी भी स्मार्टफोन के लिए सबसे अधिक जरूरी होता है क्योंकि इसी की बदौलत आप कॉलिंग कर सकते हैं साथ ही साथ मैसेज भी भेज पाएंगे । सिम कार्ड के साथ कई बार कुछ लोग लापरवाही कर जाते हैं ऐसे में उन लोगों को दिक्कत होने वाली है। आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन आप अगर सिम कार्ड के साथ लापरवाही करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचने की आवश्यकता है।

कुछ लोग सिम कार्ड बदलने के लिए स्कैमर्स के पास पहुंच जाते हैं और फिर जालसाजी का शिकार भी हो रहे है लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है और कभी भी आपको दूसरा सिम चाहिए हो तो आपको टेलीकॉम कंपनी के स्टोर पर विजिट भी करना होगा अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो उसके बस आप के सिम कार्ड का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

कभी भी किसी दूसरे शख्स को सिम कार्ड लगाने के लिए नहीं देना जरुरी है। दरअसल सिम कार्ड की डुप्लीकेसी आजकल मार्केट में खूब चल रही है ऐसे में आपके सिम कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया जाता है और फिर इसे गलत कामों में इस्तेमाल भी कर पाएंगे।

मात्र 399 में मिल जाएगी ठंड से छुट्टी, जानिए कैसे

सावधान! ट्विटर में मिलेगा एडिट का विकल्प, लेकिन DP बदलने पर हट जाएगी ये चीज

कही कोई आपकी कॉल भी तो नहीं कर रहा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -