आईडीएस में घोषित बेहिसाबी रकम को घटाया जाएगा
आईडीएस में घोषित बेहिसाबी रकम को घटाया जाएगा
Share:

नई दिल्ली : सरकार आय घोषणा योजना यानी आईडीएस के तहत घोषित की गई बेहिसाबी रकम को घटाकर 55 हजार करोड़ रुपये किया जाएगा. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि हैदराबाद के एक रियल एस्टेट कारोबारी और उनके सहयोगियों ने 10 हजार करोड़ रुपये के कालेधन की घोषणा की थी, लेकिन योजना के तहत उन्होंने टैक्स का भुगतान नहीं किया.

गौरतलब है कि हैदराबाद के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने 30 सितंबर को बंद हुई आईडीएस के तहत 9,800 करोड़ रुपये के कालेधन की घोषणा की थी. कारोबार से जुड़े दो या तीन लोगों ने 2,000 से 3,000 करोड़ रुपये की बेहिसाबी आय की घोषणा की थी.इस बारे में एक वित्त अधिकारी ने बताया कि सभी कारोबारी टेक्स की पहली किश्त देने में विफल रहे. 30 नवंबर तक यह किस्त दी जानी थी. टैक्स चुकाने में चूक के तुरंत बाद आयकर विभाग ने इन लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी.वित्त अधिकारी ने आगे बताया कि आयकर विभाग इस बारे में जरूरी कार्रवाई करेगा. हम आईडीएस के तहत घोषित राशि में संशोधन करेंगे

.आपको बता दें कि इसी महीने वित्त मंत्रालय ने योजना के तहत घोषित राशि को 65,250 करोड़ रुपये के शुरुआती अनुमान से बढ़ाकर 67,382 करोड़ रुपये कर दिया था. संशोधित आंकड़ों के आधार पर सरकार को टैक्स के रूप में 30,000 करोड़ रुपये से अधिक हासिल होने थे.संशोधित आंकड़ों में अहमदाबाद के कारोबारी महेश कुमार चंपकलाल शाह द्वारा घोषित 13,860 करोड़ रुपये और मुंबई के परिवार द्वारा घोषित 2 लाख करोड़ रुपये की राशि को शामिल नहीं किया गया था, क्योकि यह संदिग्ध नजर आ रहे थे.

ITR दाखिल होने से पहले वसूलेंगे दो सौ...

99.5 फीसदी सुरक्षित हैं डेबिट कार्ड...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -