मूसलाधार बारिश ने गुजरात में मचाया हाहाकार, जूनागढ़ से जामनगर तक पानी ही पानी
मूसलाधार बारिश ने गुजरात में मचाया हाहाकार, जूनागढ़ से जामनगर तक पानी ही पानी
Share:

जूनागढ़: गुजरात में लगभग बीते 40 घंटों से हो रही मूसलाधार वर्षा आफत बनी हुई है। मॉनसून की इस अनियंत्रित वर्षा ने पूरे गुजरात को तरबतर कर दिया है। वर्षा के चलते सभी सड़कें जलमग्न हो गई हैं तो नदी-नाले भी उफान पर हैं। वर्षा की मार से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होने से हर ओर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, वर्षा जनित घटनाओं में बीते 3 दिन में प्रदेश में 9 व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है।

गुजरात के जूनागढ़ में भारी वर्षा की वजह से कलवा नदी उफान पर हैं। नदी का जल स्तर बढ़ने से पानी सड़कों पर आ गया है, जिसने लोगों की परेशानियां और बढ़ा दी है। वहीं, कच्छ जिले में भी भारी बारिश के पश्चात् गांधीधाम रेलवे स्टेशन के भीतर अत्यधिक जलभराव हो गया है। स्टेशन के भीतर घुटनों तक पानी भरा हुआ है। गुजरात के ही नवसारी में भारी वर्षा की वजह से कई क्षेत्रों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है। शुक्रवार को नवसारी के मंदिर गाम में एक अंडरपास में पानी भर जाने से एक कार फंस गई तथा पानी में डूब गई। स्थानीय लोगों एवं अग्निशमन विभाग की सहायता से कार और उसमें सवार चार व्यक्तियों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया।  

शुक्रवार को गुजरात में IMD की मौसम विशेषज्ञ मनोरमा मोहंती ने कहा था कि गुजरात में निरंतर वर्षा हो रही है। 1 जुलाई को भी गुजरात के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना है। सौराष्ट्र कच्छ में 1 जुलाई से बारिश कम होने की संभावना है। 2 जुलाई से वर्षा कम होने की संभावना है। अहमदाबाद में हल्की वर्षा हो सकती है। शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, गांधीनगर, खेड़ा, अहमदाबाद, आणंद, वडोदरा, भरुच, सूरत, नवसारी एवं वलसाड जिलों में शनिवार को मूसलाधार वर्षा होने की संभावना है जबकि रविवार एवं सोमवार को प्रदेश के विभिन्न भागों में हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अब उन्नत चरण में है तथा देश में सक्रिय है। अगले कुछ दिनों में कई प्रदेशों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

बाघ का सिर काटकर ले गए शिकारी, मचा हड़कंप

गाय के साथ शख्स ने की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आया प्रशासन

बरेली के आला हजरत परिवार की बहु रहीं निदा खान ने किया UCC का समर्थन, देशभर की मुस्लिम महिलाओं से की यह अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -