आज है टेडी डे, क्या आप जानते हैं इसका सबसे अनोखा इतिहास
आज है टेडी डे, क्या आप जानते हैं इसका सबसे अनोखा इतिहास
Share:

आज वेलेंटाइन वीक का चौथा दिन है। ऐसे में आज टेडी डे मनाया जा रहा है। टेडी डे के दिन लोग अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं। ऐसे में अगर आप भी टेडी गिफ्ट देने जा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं क्यों मनाया जाता है टेडी डे।

टेडी डे का इतिहास- जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर 'टेडी' रूजवेल्ट के नाम पर है। एक बार वे भालू का शिकार करने गए थे, लेकिन उसकी मासूमियत देखकर उन्होंने उस पर गोली नहीं चलाई और उसके बाद उन्होंने जानवरों को न मारने फैसला किया। वहीं उस दौरान उनके फैसले का सम्मान करने के लिए एक प्यारा सा टेडी / सॉफ्ट टॉय बनाया गया था।

कहा जाता है कि 15 फरवरी 1903 को न्यूयॉर्क के कैंडी स्टोर के मालिक मॉरिस मिचटॉम ने सबसे पहले आधिकारिक तौर पर टेडी बियर बनाया था। वहीं आज के समय में दिल को छू लेने वाले, खास महसूस कराने वाले और बचपन की याद दिलाने वाले टेडी को गिफ्ट करके लोग अपने प्यार, फीलिंग और रोमांस की फीलिंग को सभी के सामने जाहिर करते हैं। आप सभी को बता दें कि कई लोग टेडी को पाकर सामने वाले के लिए काफी स्पेशल फील करते है। वैसे आपका पार्टनर टेडी को लंबे समय तक अपने साथ रख सकता है, जो कि उसे आपकी याद दिलाता रहेगा। ऐसे में आज के दिन आप उसे टेडी बियर जरूर गिफ्ट करें।

वेलेंटाइन वीक पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये मजेदार मीम्स

चॉकलेट डे पर बनाए चॉकलेट से बनने वाली मिठाई, आसान है रेसिपी

चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को बनाकर खिलाये चॉकलेट केक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -