7 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरे एक साथ
7 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरे एक साथ
Share:


JNU में पकौड़ा तलते स्टूडेंट पर हुए यह कार्यवाई 
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी एक बार फिर विवादों में है. देश की सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान ने चार स्टूडेंट्स को कैंपस के अंदर पकौड़ा तलने के जुर्म में अनुशासनहीनता का हवाला देते हुए 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भरने की सजा सुना दी है.सजा के तौर पर एक छात्र को हॉस्टल से निकाल दिया गया है, जबकि तीन स्टूडेंट्स का हॉस्टल बदल दिया गया है.साल के शुरुआत में पीएम मोदी ने फरवरी महीने में पकौड़ा बेचने को रोजगार बता दिया था जिसका ये स्टूडेंट विरोध कर रहे थे.

अमरनाथ यात्रा दहशतगर्दो के निशाने पर 
आतंकी हमले का डर अमरनाथ यात्रा पर शुरू से रहा है और अब लश्कर के आतंकी इसे निशाना बना सकते. लश्कर के करीब 20 आतंकी अमरनाथ यात्रा पर निगाहें जमाये हुए है और उनका आने जाने का रास्ता और ठिकाना दोनों पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में है. यही से वे घुसपैठ कर अपने इरादों को अंजाम देने की सोच रहे है. इससे पहले 14 जून को सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी . घटना श्रीनगर के लालचौक के पास स्थित प्रेस एन्क्लेव में उस वक्त हुई थी जब वे रोज़ा इफ्तियार के लिए जा रहे थे. 

दो बड़ी परमाणु शक्तियां मिले दुनिया देखना चाहती है-ट्रंप 
अपनी पहली मुलाकात में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में मिले. जहा ट्रंप ने कहा कि उन्हें कोई वजह नजर नहीं आती जिसके लिए रूस ने 2016 में राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की होगी. उन्होंने कहा कि पुतिन ने बेहद मजबूत तरीके से कहा कि अमेरिकी चुनाव में रूस की कोई भूमिका नहीं थी. ट्रंप ने कहा, ‘बेबाकी से कहूं तो पिछले कुछ सालों से दोनों देशों के संबंध अच्छे नहीं रहे हैं. और मुझे सच में लगता है कि दुनिया हमारे बीच अच्छे संबंध देखना चाहती है. हम दो बड़ी परमाणु शक्तियां हैं.’

हिंदू पाकिस्तान: शशि थरूर को मिली धमकी 
हिंदू पाकिस्तान के बयान ने कांग्रेस और शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ा दी है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर के तिरुअनंतपुरम स्थित ऑफिस में कुछ लोगों ने इस बयान के विरोध में तोड़फोड़ की जिसकी जानकारी खुद शशि थरूर ने ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लिखा. थरूर ने लिखा, "उन लोगों ने मुझे जान से मारने और मेरा ऑफिस बंद करने की धमकी दी. यह लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है. हमने केरल पुलिस में इसकी शिकायत कर दी है." शशि तरुर कि गैरमौजूदगी में कि गई इस तोड़फोड़ के बाद ऑफिस के बाहर 'हिंदू पाकिस्तान ऑफिस' के पोस्टर भी चस्पा कर दिये गए .

भारत vs इंग्लैंड : तीसरा वन डे आज 

देशभर के कई हिस्से जलमग्न

यूपी में दिनदहाड़े 50 हजार की लूट

दलित दूल्हे की बारात में एसपी लेवल की सुरक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -