सुबह की सभी बड़ी सुर्खियां
सुबह की सभी बड़ी सुर्खियां
Share:


पीएम करेंगे देश की सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री का शुभारंभ 
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को भारत दौरे पर आ रहे है. वे इस दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी में नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करने जा रहे है. इसे लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा की गई गई है. जिसे लेकर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा का दौरा किया और इंतजामात की जांच की 

निर्भया के गुनहगारों का फैसला आज 
दिल्ली: देश को हिला कर रख देने वाले निर्भया कांड के चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को फैसला आने की संभावना है. इंसाफ करने की जिम्मेदारी चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच पर होगी और वे मुकेश (29), पवन गुप्ता (22) और विनय शर्मा की याचिकाओं पर निर्णय सुनाने जा रहे है. इस मामले में चौथे दोषी अक्षय कुमार सिंह (31) ने सुप्रीम कोर्ट में पिछले निर्णय के विरुद्ध पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की, फैसला पांच मई 2017 को आया था. 

कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या 
पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित को धमकाकर पैसे मांगने के आरोपी कुख्यात माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की बागपत कोर्ट में पेशी पर ले जानें के दौरान हत्या कर दी गई. झांसी से बागपत लाये गए मुन्ना की पुलिस की सुरक्षा में जेल में हत्या कर दी गई. अब जांच में जुटी पुलिस के एडीजी जेल ने बागपत के जेलर, डिप्टी जेलर, जेल वॉर्डन और दो सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर ममले की पूरी तबतीश की आदेश दिए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को अपने संज्ञान में लिया है  मुन्ना के साले विकास श्रीवास्तव ने बताया कि उसे 10 गोली मारी गई है. उन्होंने सुनील राठी पर आरोप लगाए हैं.

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु की नज़र में किसानों की मौत पुरानी समस्या
एक और हर दिन देश के हर प्रदेश से किसान के फंदे पर झूलने और जहर पी लेने की खबरें आ रही है. वही केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु इस बात से आँखे मूंद कर सिर्फ अपनी सरकार की वाहवाही में लगे है. उनका कहना है कि  किसानों की मौत एक पुरानी समस्या है और उनकी परेशानियों को कम करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने कई कदम उठाए हैं. सुरेश प्रभु ने शायद ये बयान देने से पहले इसी सप्ताह के अख़बार नहीं पड़े जिनमे उन्हें इस बयान की पोल खोलती कई खबरें देश के हर राज्य से मिल जाती. उन्होंने उन आकड़ों पर भी गौर करना जरुरी नहीं समझा जिन्होंने पिछले चार साल में वो भयावह रूप लिया है जो पहले कभी नहीं था. प्रभु ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान हितैषी कई कदम उठाए हैं. इनमें, उनके उत्पादन के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी), कृषि कर्ज से राहत और फसल बीमा योजना की घोषणा शामिल है. मंत्री ने कहा कि किसानों की मौत हो रही है, यह एक सच्चाई है, लेकिन यह समझना जरूरी है कि यह एक पुरानी समस्या है जो कई वर्षो से चली आ रही है. 

आशा कार्यकर्ता को 'आशा निरोध'' कंडोम बाँटने का काम, स्थिति हुई असहज 
जनसंख्‍या नियंत्रण और परिवार नियोजन के तहत निरोध नाम से कॉन्डोम कई दशकों से बाटे जा रहे है और स्वास्थ विभाग से जुडी महिला कार्यकर्ताओं को आशा कार्यकर्त्ता कहा जाता है. अब  इन महिलाओं को 'आशा निरोध' नाम के कंडोम बांटने पड़ रहे है. मामला अब इन दोनों नामों के कारण जरा असहज हो गया है. यहाँ तक के ग्रामीण इलाको में मजाक और परिहास का कारण बन चुके इस मामले को लेकर आशा कार्यकर्ताओं का संगठन अब कंडोम के नाम के खिलाफ हाईकोर्ट जाने तक की बात कर रहा है. एक आशा कार्यकर्ता ने कहा, 'ग्रामीण इलाकों में हमें प्‍यार से आशा कहा जाता है, लेकिन आशा नाम के गर्भनिरोधक की वजह से कई बार असहज होना पड़ता है. कुछ लोग इसको लेकर मजाक उड़ाते हैं.' कुछ आशा कार्यकर्ताओं ने इन कंडोम को बांटने से इनकार भी कर दिया है.

''अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है, क्योंकि मैं वित्त मंत्री नहीं हूं''-सुब्रमण्यम स्वामी
 देश की अर्थव्यवस्था ‘‘अच्छी स्थिति’’ में नहीं है , क्योंकि वह वित्त मंत्री के पद पर नहीं हैं. बीजेपी के बड़े नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ये बात खुद के सन्दर्भ में मुंबई में विराट हिंदुस्तान संगम द्वारा ‘‘भारत का भव्य विमर्श’’ कार्यक्रम में शिरकत के दौरान कही . स्वामी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अपने वादे पूरे करने के लिए पांच साल का एक और कार्यकाल चाहिए. राज्यसभा सदस्य स्वामी ने कहा, ‘‘आर्थिक विकास से वोट नहीं मिलने वाले. (पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी जी ने अपनी सरकार के प्रचार के लिए ‘ इंडिया शाइनिंग ’ नारे का इस्तेमाल किया लेकिन वह नाकाम रहे. बीजेपी ने अपनी आस्था (हिंदुत्व) और भ्रष्टाचार मुक्त माहौल पर जोर दिया. इसीलिए उसे 2014 में इतनी ज्यादा सीटें मिलीं.’’

T20 : रोहित के रिकॉर्ड शतक से भारत ने किया सीरीज़ फतह  

 

आशा कार्यकर्ता को 'आशा निरोध' कंडोम बाँटने का काम, स्थिति हुई असहज

इस शख्स के पास है गजब का टैलेंट जो आपको कर देगा हैरान

कुख्यात माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -