12 जून सुबह की सभी ख़बरें
12 जून सुबह की सभी ख़बरें
Share:


किम-ट्रंप की मुलाकात, पहला दौर 50 मिनट 
अंततः पहली मुलाकात हुई वो भी पुरे 50 मिनट. जी हा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन के बीच सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में ऐतिहासिक मुलाकात शुरू हो चुकी है और वन-ऑन-वन मुलाकात का पहला दौर खत्म हो चुका है. ये वो ऐतिहासिक 50 मिनट थे जब अमेरिका का कोई सिटिंग राष्ट्रपति पहली बार किसी उत्तर कोरियाई नेता से मिल रहा था. वही सत्ता संभालने के 7 साल बाद किम जोंग उन पहली बार इतनी लंबी विदेश यात्रा के लिए देश और अपने सुरक्षा घेरे से बाहर आये है. 

कश्मीर में जारी है बारूदी हमले 
लगातार आतंक की आग में जल रहे कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले जारी है. अब दक्षिण कश्मीर में आज सुबह आतंकियों ने जगह हमले किये. हमले पुलवामा और अनंतनाग में हुए जिनमे पुलवामा में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए ओर अनंतनाग हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान जख्‍मी हो गए है. आज सुबह पुलिस के ठिकाने पर हुए इन हमलो के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

वाजपेयी एम्स में, लगी नेताओं की भीड़ 
सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 'नियमित परीक्षण' के लिए 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भर्ती किया गया जिनका इलाज खुद एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया कर रहे है. उनकी तबियत जानने के लिए शाम 6 बजे राहुल गांधी सबसे पहले पहुंचे जिसके बाद एम्स में नेताओ के आने का सिलसिला शुरू हुआ. वाजपेयी आईसीयू में हैं और उनका डायलिसिस चल रहा है. राहुल के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, पीएम मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह अस्पताल पहुंचे और वाजपई का हाल जाना. अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि वरिष्ठ नेता की हालत स्थिर है और परीक्षण किया जा रहा है.

किसने कहा, मोदी को कौन मार सकता है, उनका सीना तो 56 इंच का है 
अहमदाबाद: गुजरात के दलित नेता और वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी का कहना है कि अंबेडकरवाद आंदोलन पर नक्सलाइट का ठप्पा लगाने की साजिश हो रही है. जिसमे भीमा-कोरेगांव हिंसा के मामले में एक आरोपी के घर से मिले पत्र को जरिया बनाया जा रहा है. मेवाणी ने कहा कि जो पत्र मिला है वो फालतू है. हमें तो अंबेडकर आधारित आंदोलन पर नक्सलाइट का ठप्पा लगाने की महाराष्ट्र सरकार की योजना लगती है. प्रकाश अंबेडकर पर भी उंगली कर रहे हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद द्वारा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आरएसएस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचनेका  में शामिल होने के आरोप लगाने संबंधी ट्वीट के बारे में मेवाणी ने कहा कि अगर किसी ने ऐसा ट्वीट किया है तो हम उसके समर्थक नहीं हैं. लेकिन सवाल यही है कि मोदी को कौन मार सकता है, उनका सीना तो 56 इंच का है. सुरेंद्र नगर जिले के दलित को गोली लग सकती है. मोदी तो 56 इंच का सीना लेकर निकलते हैं, तो उनको कहां डरना है. फिर भी उन्हें डर लग रहा है तो हमारी नसीहत है कि वो हिमालय चले जाएं.

इस शख्स की वजह से मिले ट्रंप और किम 
सिंगापुर में आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात का दौर शुरू हो चुका है और पहले दौर की 50 मिनिट की मुलाकात के बाद अब दोनों लंच के लिए गए है. मेजबान सिंगापुर ने इस मीटिंग के लिए शानदार तैयारी की है जिस पर 100 करोड़ रुपए का खर्च किया गया है. इस मुलाकात के लिए दोनों देशों के नेताओं  को मिलाने में डेनिस रॉडमैन नमक शख्स का हाथ है. यह अमरीका का बास्केटबॉल खिलाड़ी है. किम जोंग-उन के करीबी रॉडमैन को इस मुलाकात का सूत्रधार कहा जा रहा है. सूत्रों के अनुसार नॉर्थ कोरिया की यात्रा के दौरान उन्‍होंने किम जोंग उन के परिवार के साथ ही खाना खाया था जो इस बात का सुबूत है कि उनके सम्बन्ध किम से कितने प्रगाढ़ है. 

 

यूपी में ''संईया भए कोतवाल,अब डर काहे का''- मायावती

पांच रुपए के लिए किसान को मार डाला

देखें वीडियो : भारतीय बेटियों की हार पर जमकर झूम रहे थे पुरुष क्रिकेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -