असम में भाजपा के शीर्ष मुस्लिम नेता अमीनुल हक ने दिया इस्तीफा, थामा कांग्रेस का दामन
असम में भाजपा के शीर्ष मुस्लिम नेता अमीनुल हक ने दिया इस्तीफा, थामा कांग्रेस का दामन
Share:

गुवाहाटी: असम में लोकसभा चुनाव से एक महीने पहले राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के शीर्ष मुस्लिम नेता ने इस्तीफा दे दिया और बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। अमीनुल हक लस्कर 2016 में असम बीजेपी के पहले अल्पसंख्यक विधायक बने थे। एक समय असम विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे लस्कर को असम राज्य अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 2021 में, वह ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के करीम उद्दीन बरभुइया से हार गए थे।

नेता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया क्योंकि भाजपा ने असम में "अपनी राजनीतिक विचारधारा खो दी"। उन्होंने कहा, "मैं 13 साल तक बीजेपी के साथ रहा, उन दिनों और अब की बीजेपी बहुत अलग है। उस समय बीजेपी बदलाव की बात करती थी।" नेता बुधवार को पार्टी के असम प्रभारी जितेंद्र सिंह अलवर की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। लस्कर ने यह भी चेतावनी दी कि उनके बाहर निकलने से अल्पसंख्यक समुदाय के बीच सत्तारूढ़ पार्टी की विश्वसनीयता प्रभावित होगी और आरोप लगाया कि भाजपा की विचारधारा अब बदरुद्दीन अजमल की AIUDF के समान होती जा रही है।

अमीनुल ने आगे कहा, "जब मैं 2016 में भाजपा विधायक बना था, तो मैं इस क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय से एक था, लेकिन अब जब मैंने इसे छोड़ दिया है तो यह असम में मुसलमानों के बीच भाजपा की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाएगा। भाजपा अब असम में एआईयूडीएफ के साथ हाथ मिला रही है।" बता दें कि, असम में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होगा।

'रोहिंग्या केवल अवैध प्रवासी, उन्हें भारत में रहने का कोई मौलिक अधिकार नहीं..', सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार का हलफनामा

'MP में कांग्रेस के बड़े नेता नहीं लड़ना चाहते चुनाव', आखिर क्यों ऐसा बोले CM यादव?

रामायण पढ़कर बदल गया MP का अपराधी! शरीर की चमड़ी निकाल कर मां के लिए बनवाई चप्पल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -