रतन टाटा समेत ये उद्योगपति केरल की प्राकृतिक सुंदरता को प्रभावित किए बिना करेंगे औद्योगिक विकास
रतन टाटा समेत ये उद्योगपति केरल की प्राकृतिक सुंदरता को प्रभावित किए बिना करेंगे औद्योगिक विकास
Share:

रतन टाटा और आनंद महिंद्रा सहित भारतीय उद्योग जगत ने अपनी वित्तीय सहायता का वादा किया है और केरल के लिए राज्य की प्राकृतिक सुंदरता और पारिस्थितिक प्रणाली को प्रभावित किए बिना औद्योगिक विकास में विशाल कदम उठाने के लिए सुझाव पेश किए हैं, यहां तक कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि सरकार अपने उत्पादों के वैश्विक विपणन के लिए निर्यात संवर्धन परिषद के गठन पर विचार करेगी।

टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा ने कहा कि केरल को सुंदर बनाए रखने की इच्छा के कारण केरल का औद्योगिक विकास अतीत में भारत में कहीं और की तरह आक्रामक नहीं रहा होगा। राज्य योजना बोर्ड द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और परामर्श में एक विशेष उद्योग सत्र में भाग लेते हुए उन्होंने राज्य में नए निवेशकों के अनुकूल माहौल को भी स्वीकार किया और सूचना प्रौद्योगिकी, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और पर्यटन को उन क्षेत्रों के रूप में पहचाना जिन्हें तेजी से बढ़ावा दिया जा सकता है।

रतन टाटा ने आशा व्यक्त की कि इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और परामर्श से राज्य की सुंदरता को खराब किए बिना सूचना प्रौद्योगिकी और पारंपरिक पर्यटन दोनों के नए क्षेत्रों को शामिल करते हुए एक समझदार औद्योगिक विकास नीति विकसित करने में मदद मिलेगी। सत्र के समापन भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने निवेश के लिए काफी अवसर पेश किए और उद्योग जगत के नेताओं को राज्य की आगे की यात्रा में भागीदार बनने के लिए आमंत्रित किया।

यह सम्मेलन आधुनिक अर्थव्यवस्था और समावेशी समाज के निर्माण के प्रयासों के हिस्से के रूप में एक आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के निर्माण, राज्य के भीतर कौशल और उद्यमों का उपयोग करने के लिए विश्व केरल की पहलों की घोषणा करने का अवसर था। विप्रो लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने स्थानीय सरकारी संस्थानों के मानव क्षमता विकास और सशक्तिकरण के प्रति राज्य की निरंतर प्रतिबद्धता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जो इसकी शिक्षा, स्वास्थ्य और स्थानीय शासन में परिलक्षित होती है। इस बीच, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि सरकार अपने उत्पादों के वैश्विक विपणन के लिए निर्यात संवर्धन परिषद के गठन पर विचार करेगी।

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन ...

मिजोरम के सांसद ने केंद्र से किया आग्रह, कहा- भारत-बांग्ला सीमा पर किया जाए सड़कों का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -