क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन ,एथेरियम के दाम में गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन ,एथेरियम के दाम में गिरावट
Share:

 

 दुनिया भर में क्रिप्टो बाजार का मूल्यांकन अब USD1.09 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन से 4.31 प्रतिशत अधिक है। पिछले 24 घंटों में पूरे क्रिप्टोकरेंसी बाजार की मात्रा 105.59 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो पिछले दिन की तुलना में 24.31 प्रतिशत अधिक है।

DeFi की कुल मात्रा वर्तमान में USD10.56 बिलियन है, जो क्रिप्टोकरेंसी बाजार में 24 घंटे के पूरे वॉल्यूम का 10% है। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा अब USD97.03 बिलियन है, जो क्रिप्टो बाजार के कुल 24 घंटे की मात्रा का 91.89 प्रतिशत है।

बिटकॉइन की कीमत 19 लाख के आसपास मँडरा रही थी। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में बिटकॉइन का प्रभुत्व 41.61% है, जो पिछले दिन की तुलना में 0.03% अधिक है।

क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों ने वर्ष के दौरान महिला निवेशकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया, यह दर्शाता है कि युवा महिला निवेशक सोने से और डिजिटल संपत्ति की ओर पलायन कर रही हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि क्योंकि क्रिप्टो व्यवसाय असमानताओं का बोझ नहीं है, न केवल निवेशक, बल्कि महिला उद्यमी भी आगे बढ़ रही हैं।

CoinSwitch के आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2021 और जनवरी 2022 के बीच उपयोगकर्ता आधार में नामांकित महिलाओं की कुल संख्या में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

NHB में मिल रहा है बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फटाफट कर ले आवेदन

अरविंद केजरीवाल को पंजाब की AAP सरकार ने दी Z+ सुरक्षा ?

RBI 5 अगस्त को दरों में 0.50 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -