क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन ,पोल्काडोट के दाम में गिरावट

 

ज़्यादातर क्रिप्टोकरेंसी 9 जून की शुरुआत में नकारात्मक कारोबार पर थी , वैश्विक क्रिप्टो बाजार पिछले दिन 2.65% गिरकर USD1.23 ट्रिलियन हो गया था। पिछले 24 घंटों में, कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 21.76 प्रतिशत बढ़कर 67.03 बिलियन अमरीकी डालर हो गई।

डेफी की कुल मात्रा 7.02 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी, जो क्रिप्टोकरेंसी बाजार में 24 घंटे की कुल मात्रा का 10.48% थी। सभी स्थिर सिक्कों की मात्रा 57.81 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी, जो कुल क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे की मात्रा का 86.23 प्रतिशत है।

CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, बिटकॉइन की कीमत 46.54 प्रतिशत प्रभुत्व के साथ 24.64 लाख रुपये के आसपास मँडरा रही थी, जो पिछले दिन से 0.32 प्रतिशत कम थी।

CFTC कमिश्नर समर मेर्सिंगर के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी इनोवेटर्स और अमेरिकी कानून निर्माता डिजिटल मुद्राओं को विनियमित करने के लिए कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमीशन को रखने की ओर झुक रहे हैं।

कृषि, ऊर्जा और वित्तीय विकल्प बाजारों की देखरेख के लिए CFTC के मिशन का विस्तार किया जाएगा, जिससे एजेंसी के लिए अपूरणीय टोकन, या NFT जैसी अतिरिक्त डिजिटल संपत्ति को विनियमित करने का मार्ग प्रशस्त होगा।

प्रधानमंत्री मोदी आज बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 का अनावरण करेंगे

तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

भारत जल्द ही 'ब्लू इकोनॉमिक पॉलिसी' का अनावरण करेगा: जितेंद्र सिंह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -