क्रिप्टोकरेंसी  अपडेट : बिटकॉइन , एथेरियम के दाम में गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , एथेरियम के दाम में गिरावट
Share:

 

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में आज (1 अगस्त) तेज गिरावट देखी गई, जिसमें बिटकॉइन का कारोबार 24,000 अमेरिकी डॉलर की सीमा से नीचे था। दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन, 2% से अधिक बढ़कर 23,437 अमेरिकी डॉलर हो गया। CoinGeck के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो बाजार मूल्य आज 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक हो गया है, जबकि पिछले 24 घंटों में लगभग 1.14 ट्रिलियन अमरीकी डालर पर अपरिवर्तित रहा है।

दूसरी ओर, ईथर, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी और एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ा टोकन, लगभग 1% गिरकर 1,694 अमेरिकी डॉलर हो गया। डॉगकोइन की कीमत आज 0.07 अमेरिकी डॉलर से थोड़ी अधिक थी, और शीबा इनु भी 3% से अधिक बढ़कर 0.000012 अमेरिकी डॉलर हो गई।

पोलकाडॉट, एपकोइन और ट्रॉन की कीमतों में वृद्धि के साथ आज अन्य क्रिप्टोकरेंसी का प्रदर्शन भिन्न था, जबकि एक्सआरपी, सोलाना, बीएनबी, लिटकोइन, स्टेलर, चैनलिंक, हिमस्खलन, टीथर, पॉलीगॉन और यूनिस्वैप की कीमतें पिछले 24 घंटों के दौरान कम कारोबार कर रही थीं।

इथेरियम की वर्तमान खनन-आधारित संरचना से दांव पर लगे सिक्कों पर आधारित अधिक ऊर्जा-कुशल प्रणाली में संक्रमण लगभग पूरा हो गया है। यह अनुमान है कि यह तथाकथित प्रूफ-ऑफ-स्टेक प्रणाली सितंबर में लागू की जाएगी। 
पिछले हफ्ते सिंगापुर स्थित क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज ज़िपमेक्स ने दक्षिणपूर्व एशिया पर ध्यान केंद्रित किया, दिवालियापन संरक्षण के लिए फाइल की, जिससे यह डिजिटल मुद्राओं में वैश्विक गिरावट का नवीनतम हताहत हो गया। 20 जुलाई को निकासी को रोकने के बाद, ज़िपमेक्स ने उन्हें पिछले महीने फिर से खोल दिया और कहा कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी उधारदाताओं बैबेल फाइनेंस और सेल्सियस के लिए 53 मिलियन अमरीकी डालर के अपने जोखिम को संभालने का प्रयास कर रही थी।

इटली की अर्थव्यवस्था में लगातार हो रही वृद्धि

विदेशी मुद्रा भंडार में लगातार हो रही गिरावट, सरकार चिंतित

19 देशों में मुद्रास्फीति रिकॉर्ड स्तर पर, वैश्विक मंडी का खतरा बढ़ा

केंद्र सरकार ने जारी की बड़ी खबर, जल्द लोन व्यवस्था में होगा सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -