सुबह के नास्ते के साथ जाने दुनिया की खबर
सुबह के नास्ते के साथ जाने दुनिया की खबर
Share:

1. अमेरिका में चुनाव के नतीजे नजदीक साथ ही कैलिफोर्निया में हुई फायरिंग

वांशिगटन : दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ताकतवर देश अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के फैंसले की घड़ी अब ज्यादा दूर नहीं है। अमेरिका के 240 साल के इतिहास में प्रथम महिला राष्ट्रपति चुनने या व्हाइट हाउस के लिए एक कारोबारी को राष्ट्रपति चुनने को लेकर मतदान समाप्ति की ओर है।

2. यहाँ जमा करे 1000 और 500 का नोट, तभी बचेंगे आपके पैसे

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बहुत ही बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि 8 नवंबर-9 नवंबर की मध्यरात्रि से 500 और 1000 के नोट बंद हो जाएंगे। पीएम ने कहा, '500 और 1000 रुपये के पुराने नोट 10 नवंबर से 30 दिसंबर 2016 तक आप अपने बैंक या डाकघर के खाते में जमा करवा सकते हैं।

3. ऐसे नजर आएंगे 500 और 2000 रुपए के नए नोट

केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मंगलवार रात से 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए हैं। इनकी जगह 500 रुपए और 2000 रुपए का नया नोट जल्दी जारी किया जाएगा।

4. कभी ट्रम्प तो कभी हिलेरी, दोनों प्रतिद्वंदियों में लग रही है दौड़

वाशिंगटन - फ़िलहाल अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव अपने चरम पर पहुँच गया है. करोड़ों की संख्या में अमेरिकी नागरिकों ने देश का राष्ट्रपति चुनने के लिए आज मतदान किया. मतदान अभी जारी है. हिलेरी क्लिंटन और उनके प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर जारी है.

5. निर्णायक मोड़ पर पहुंचे अमेरिका के चुनाव

वाशिंगटन - अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति पद के चुनाव आखिर निर्णायक मोड़ पर आ ही गए है. प्रमुख दो प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रैटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प में से कौन जीतेगा यह आज पता चल जाएगा.फ़िलहाल राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 50 राज्यों में मतदान जारी है.

6. डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे ने तोड़ा चुनावी कानून

वांशिगटन : दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ताकतवर देश अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के फैंसले की घड़ी अब ज्यादा दूर नहीं है। अमेरिका के चुनाव के नतीजे आने का सिल सिला शुरू हो गया। वंही इसी के दूसरी तरफ चुनाव के नियमों के खिलाफ जाते हुए प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे एरिक पर कानून तोड़ने का आरोप लगा है।

7. आनंद ज्वेलर्स पर रात 1 बजे पहुची प्रशासन की टीम

देश में कई तरह की लूट और वारदात आये दिन हो ही रही है। ऐसे में हर जगह सतर्क होना जरूरी है लेकिन इतना सबकुछ होने के बाद भी कुछ लोग थोड़ा बहुत फायदे के लिए इन चीजों को अन्देखा कर देते हैं। कुछ ऐसी ही घटना ज्वेलर्स की दुकान पर देखी गई नियम को ताक पर रख कर यहां पर जोरो-शोरों से ज्वैलरी की बिक्री हो रही थी।

8. नोट बंद फैसले के बाद बाजार में हड़कंप, परेशान हुए व्यापारी

नई दिल्ली: हाल में नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने का फैसला लिया है. जिसको 8 नवम्बर को आधी रात से बंद कर दिया जायेगा. नरेंद्र मोदी ने अपने एक संबोंधन में यह बात कही है. मोदी के इस फैसले के बाद से ही देश भर के व्यापार जगत में हड़कंप मच गया है. एक तरफ तो व्यापारियों के अंदर देश में बने इस माहौल से डर भरा हुआ है वहीँ दूसरी और आम आदमी के अंदर भी हड़बड़ी देखी जा रही है.

9. नरेन्द्र मोदी के निर्णय को बताया ममता ने मोदी सरकार की नाकामी

कोलकाता : पूरा देश मोदी के बयान से अवगत है मोदी द्वारा 500 और 1000 रूपए के नोटों को अमान्य घोषित करने पर हर जगह हाहाकार मच गया है। मोदी के इस निर्णय पर कई लोगों ने अपने अपने अनुसार टिप्पणी भी की हैं।

10. CONGRESS ने बताया ड्रामेबाजी, बाबा रामदेव ने दी बधाई

कालेधन पर पीएम मोदी की सर्जीकल स्ट्राइक पर बाबा रामदेव ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दिया। बाबा रामदेव ने कहा, 'काला धन, काले धंधे, भ्रष्टाचार और नकली करेन्सी पर अंकुश लगाने की दिशा में, मोदी सरकार के ऐतिहासिक कदम पर, उनको बहुत बहुत बधाई। वर्षों की हमारी आर्थिक पारदर्शिता की लड़ाई आज रंग लाई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -