कभी ट्रम्प तो कभी हिलेरी, दोनों प्रतिद्वंदियों में लग रही है दौड़

वाशिंगटन - फ़िलहाल अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव अपने चरम पर पहुँच गया है. करोड़ों की संख्या में अमेरिकी नागरिकों ने देश का राष्ट्रपति चुनने के लिए आज मतदान किया. मतदान अभी जारी है. हिलेरी क्लिंटन और उनके प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर जारी है. एक -एक वोट के लिए दोनों उम्मीदवारों ने आखिरी क्षणों में अमेरिकी जनता के समक्ष जोरदार बहस भी की.

बता दें कि अमेरिका के सभी 50 राज्यों और वाशिंगटन डी. सी. में सभी छह टाइम जोन में मतदान हो रहा है. 13 राज्यों में अलग-अलग टाइम जोन में मतदान चल रहा है.6 राज्यों में मतदान खत्म होने की खबर है.इसी बीच कई प्रान्तों से चुनाव परिणाम भी मिल रहे हैं.हिलेरी को 68 इलेक्टोरल वोट और ट्रंप को 48 पर बढ़त मिली है.दोनों की जीत - हार की मिली जुली खबरें आ रही है.

हिलेरी ने जहां इलिनोइस, न्यू जर्सी, मेरीलैंड, डेलावरे, रोड आइलैंड, कोलंबिया में जीत हासिल की है, वहीं ट्रंप ने ओक्लाहोमा, मिसिसिप्पी, फलौरिडा, पेंसिल्वेनिया और न्यू हैम्पशायर में जीत हासिल कर ली है.इसी तरह केंटुकी और इंडियाना में डोनाल्ड ट्रंप जीत गए हैं. वहीं, वरमोंट में हिलेरी क्लिंटन ने जीत दर्ज की है.इधर न्यू हैंपशायर में हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप पर 32-25 से बढ़त बना ली है तो उधर हिलेरी ने ट्रंप को हार्ट्स लोकेशन में 17-14 से हराते हुए जीत हासिल कर ली है.

इसी बीच कैलिफोर्निया में मतदान केंद्र के पास गोलीबारी होने की भी खबर है.. इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हुए हैं. उधर अजुसा में मतदान केंद्र को फ़िलहाल बंद कर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है.

डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे ने तोड़ा चुनावी कानून

अमेरिका में चुनाव के नतीजे नजदीक साथ ही कैलिफोर्निया में हुई फायरिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -